बेंगलुरू : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में एक कार्यक्रम को संबोधित किया। वह जब कार्यक्रम स्थल से जाने लगे तो उस एक्त ऐसी घटना घटी जो चौंकाने वाली थी। खुद थोड़ी देर के लिए राहुल गांधी भी असहज हो गए।

दरअसल, राहुल गांधी ने सोमवार को बेंगलुरू के मान्याता टेक पार्क में एक चुनावी कार्यक्रम को संबोधित किया। कार्यक्रम के बाद जब वह जाने लगे तो वहां मौजूद जनता ने 'मोदी-मोदी' के नारे लगाने शुरू कर दिए। यह काफी देर तक चलता रहा। इस घटना से कांग्रेसी कार्यकर्ता इतने बौखला गए कि उन्होंने लोगों के साथ मारपीट शुरू कर दी।

इसके अलावा 'मोदी-मोदी' का नारा लगाने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया। इस वाकये की भाजपा ने कड़ी निंदा की है।

कर्नाटक भाजपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि लोकतंत्र खतरे में है। बेंगलुरू के मान्याता टेक पार्क में मोदी के समर्थन में नारे लगाने के लिए पुलिस ने कुछ तकनीशियनों को गिरफ्तार किया है। यह कांग्रेस और जेडीएस के राज में ये है लोकतंत्र का असली चेहरा। यह तानाशाही है जहां नागरिकों की पसंद और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता दो दबाया जा रहा है।

लोगों से बात करते राहुल गांधी
लोगों से बात करते राहुल गांधी

राहुल गांधी ने मोदी पर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि चौकीदार, उद्योगपति अनिल अंबानी और गौतम अडाणी के हितों की रक्षा कर रहा है।

यह भी पढ़ें :

संकल्‍प रैली में बोले पीएम मोदी, आश्‍वस्‍त रहिए, आपका चौकीदार चौकन्‍ना है

पीएम मोदी ने शुरू किया ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान, शेयर किया यह VIDEO

राहुल ने कहा, "अनिल अंबानी ने भारत और फ्रांस के बीच राफेल विमान को लेकर विश्व के सबसे बड़े रक्षा सौदे पर हस्ताक्षर होने से 10 दिन पहले अपनी रक्षा कंपनी खोल ली। मोदी ने कर्नाटक के युवाओं से संभावित नौकरियां छीन लीं, अगर एचएएल को यह सौदा मिला होता तो ऐसा नहीं होता और उन्होंने अपने दोस्तों को पैसे दे दिए।"

राहुल ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब राफेल विमान सौदे पर सवाल उठाया गया तो, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक आलोक वर्मा को हटा दिया गया। पार्टी प्रमुख ने भाजपा के हालिया अभियान 'मैं भी चौकीदार हूं' पर निशाना साधते हुए कहा, "जैसे ही चौकीदार चोरी करते हुए पकड़ा गया, उसने पूरे देश को चौकीदार बना दिया। हम जानते हैं कि चौकीदार चोर है, लेकिन अब मोदी सबको चौकीदार बनाना चाहते हैं।"