नई दिल्लीः कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार की रात अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी जिसमें उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और लक्षद्वीप की 56 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

इसके साथ ही आंध्र विधानसभा चुनाव के लिए 132 और ओडिशा विधानसभा सीटों के लिए 36 सीटों पर भी पार्टी ने उम्मीदवार घोषित किये हैं। पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक उत्तर प्रदेश की तीन, आंध्र प्रदेश की 22, असम की पांच, ओडिशा की छह, तेलंगाना की आठ, पश्चिम बंगाल की 11 और लक्षद्वीप की एक लोकसभा सीट पर उम्मीदवार घोषित किये गए हैं।

अभिजीत मुखर्जी अपने पिता एवं पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के साथ
अभिजीत मुखर्जी अपने पिता एवं पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के साथ

उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद से डॉली शर्मा, बुलन्दशहर से बंशीलाल पहाड़िया और मेरठ से हरेंद्र अग्रवाल को टिकट दिया गया है। मेरठ से पहले ओमप्रकाश शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया था। पश्चिम बंगाल में जांगीपुर से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पुत्र अभिजीत मुखर्जी, बहरामपुर से अधीर रंजन चौधरी और रायगंज से दीपा दास मुंशी को उम्मीदवार बनाया गया है।

इसे भी पढ़ेंः

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी सूची, यहां देखें पूरी लिस्ट

लोकसभा चुनाव: तेलंगाना में कांग्रेस की दूसरी सूची जारी, नलगोंडा से लड़ेंगे उत्तम कुमार रेड्डी

गौरतलब है कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए बीते शनिवार रात को अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की थी जिसमें उत्तर प्रदेश, केरल, छत्तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश और अंडमान-निकोबार की 27 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम शामिल थे।

इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए चार बार में कुल 81 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।