लखनऊः लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी का प्रभाव अभी से दिखने लगा है। इस चुनावी समर में सभी नेता अपनी सुविधा के अनुसार अपना भविष्य तय करने में लगे हुए हैं। लेकिन जब मामला उत्तर प्रदेश की राजनीति से जुड़ा हो तो इसके मायने कई गुना बढ़ जाते है। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका लगता दिख रहा है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

बता दें कि उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय की बहु अमृता पांडेय ने आज प्रियंका गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है। अमृता ने कहा मेरा कांग्रेस पार्टी से पुरान रिश्ता रहा है, ऐसे में जब प्रियंका गांधी राजनीति में आ चुकी हैं तो मैंने भी कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है।

भाजपा यूपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र पांडेय व उनकी बहू अमृता पांडेय
भाजपा यूपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र पांडेय व उनकी बहू अमृता पांडेय

आपको बता दें राजनीतिक जानकार इस घटना को उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी के बढ़ते राजनीतिक कद को तौर पर देख रहे है। गौरतलब है कि प्रियंका गांधी इन दिनों पूर्वांचल के दौरे पर हैं। इस दौरान प्रियंका गांधी विरोधी दलों में सेंध लगाने में कामयाब होती दिख रही है।

इसे भी पढ़ेंः

चंद्रबाबू नायडू के शासन में भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार : वाईएस जगन

यूपी सरकार के दो साल पूरे, CM योगी ने अपराध, निवेश और किसानों को लेकर पेश किया रिपोर्ट कार्ड

अमृता पांडेय उत्तर प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय के भाई जितेंद्रनाथ पांडेय की बहू है। बता दें कि अमृता पांडेय का कांग्रेस पार्टी से पुराना संबंध है। यही नहीं अमृता ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, बीजेपी ने समाज के सभी वर्गों को ठगने का काम किया है। उन्होंने कहा भाजपा की गैर-जिम्मेदार फैसलों के वजह से आज देश का किसान, व्यापारी और युवा वर्ग संकट के दौर से गुजर रहा है।