मुम्बई : महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने आज यानी शुक्रवार को फिर से 5 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट मेंं NCP प्रमुख शरद पवार के पोते पार्थ पवार का नाम प्रमुख है। पार्थ शरद पवार के भतीजे अजित पवार के बेटे हैं। पार्थ को पुणे जिले के मावल लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। NCP ने अब तक 16 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है।

चार अन्य नामों में डॉ. अमोल कोल्हे को शिरूर, समीर भुजबल को नाशिक, बजरंग सोनवणे को बीड और धनराज महाले को दिंडोरी से टिकट दिया गया है।

दूसरी लिस्ट के उम्मीदवार -

मावल - पार्थ पवार

शिरूर- अमोल कोल्हे

नाशिक - समीर भुजबल

बीड - बजरंग सोनवणे

दिंडोरी- धनराज महाले

समीर भुजबल महाराष्ट्र के पूर्व उप-मुख्यमंत्री छगन भुजबल के भतीजे हैं। 2009 के विधानसभा चुनाव में समीर नाशिक सीट से पहली बार सांसद बने थे।

महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीटें हैं और इन सीटों पर कांग्रेस- NCP मिलकर चुनाव लड़ रही है। सूबे में एनसीपी 20 और कांग्रेस 26 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। राज्य की बाकी दो सीटों पर कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन राजू शेट्ठी की पार्टी को समर्थन दे सकता है।

2014 के लोकसभा चुनाव में एनसीपी 4 सीटों पर चुनाव जीतने में कामयाब रही थी, जबकि कांग्रेस के सिर्फ 2 सांसद चुने गए थे. राज्य की बाकी 42 सीटों पर एनडीए गठबंधन ने कब्जा किया था।

इसे भी पढ़ें :

NCP में शामिल होंगे गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला, राज्यसभा चुनाव में भाजपा की मदद की थी

बीते दिन भी NCP ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की थी जिसमें NCP प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्र‍िया सुले को एक बार फिर बारमती सीट से टिकट मिला है। सुप्रिया सुले बारामती से 2009 और 2014 का लोकसभा चुनाव जीत चुकी हैं।

पहली लिस्ट के उम्मीदवार

लोकसभा - उम्मीदवार

बारामती- सुप्रिया सुले

सतारा- उदयनराजे भोसले

रायगढ़- सुनील तटकरे

ठाणे- आनंद परांजपे

जलगांव- गुलाबराव देवकर

बुलढाणा- राजेंद्र शिंगणे

परभणी- राजेश विटेकर

मुंबई उत्तर पूर्व- संजय दिना पाटिल

कल्याण- बाबाजी पाटिल

कोल्हापुर- धनंजय महाडिक

लक्षद्वीप- मोहम्मद फैजल