देहरादून : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उत्तराखंड रैली से पहले कई भाजपा नेता पार्टी छोड़कर कांग्रेस का हाथ थामने को तैयार हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इसमें पहला नाम भाजपा सांसद और पूर्व सीएम भुवन चंद्र खंडूडी के बेटे मनीष खंडूडी का है। हालांकि भाजपा ने इस बात को नकारा है।

राजनीतिक हलकों में इस बात की चर्चाएं बेहद तेज हैं कि भाजपा के वरिष्ठ नेता भुवन चंद्र खंडूडी के पुत्र मनीष आम चुनावों से पहले कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। उन्हें पौड़ी सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है। भुवन चंद्र खंडूडी वर्तमान में पौड़ी से भाजपा के सांसद हैं।

पूर्व सीएम भुवन चंद्र खंडूडी (फाइल फोटो)
पूर्व सीएम भुवन चंद्र खंडूडी (फाइल फोटो)

ऐसा माना जा रहा है मनीष खंडूडी 16 मार्च को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की होने वाली रैली के दौरान कांग्रेस में शामिल हो सकते है। हालांकि, इस संबंध में पूछे जाने पर पार्टी सूत्रों ने न तो इस खबर की पुष्टि की और न ही खंडूरी के शामिल होने की संभावना को नकारा।

सूत्रों ने कहा कि पार्टी में शामिल होने के लिये कई लोगों के नाम सामने आ रहे हैं और यह देखना होगा कि किसका नाम फाइनल होता है। इस संभावित घटनाक्रम के बारे में पूछे जाने पर उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि मनीष खंडूडी पार्टी के सदस्य नहीं हैं और इसलिये इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कहां जाते हैं। हालांकि, भट्ट ने कांग्रेस के इन दावों को नकार दिया कि राहुल गांधी की रैली में भाजपा के कई नेता कांग्रेस में शामिल हो जायेंगे।

यह भी पढ़ें :

तो क्या वरुण गांधी सुल्तानपुर से व मेनका पीलीभीत से नहीं लड़ेंगे चुनाव...!

अखिलेश की इस धमकी के बाद बैकफुट दिख रही है कांग्रेस, नहीं उतारेगी इन सीटों पर उम्मीदवार

भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट (फाइल फोटो)
भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट (फाइल फोटो)

उन्होंने कहा, "भाजपा का कोई भी नेता 16 मार्च को कांग्रेस की रैली के दौरान उस पार्टी में नहीं शामिल हो रहा है।'' लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद राहुल गांधी की 16 मार्च को देहरादून में पहली चुनावी सभा होने जा रही है।