जयपुर : राजस्थान कैडर के बर्खास्त आईपीएस अधिकारी पंकज चौधरी लोकसभा चुनाव में भाग्य आजमाएंगे। चौधरी ने यहां संवाददाताओं को बताया कि वे पश्चिमी राजस्थान की सात प्रमुख सीटों में से किसी एक सीट पर भाग्य आजमाएंगे।

उन्होंने पूर्ववर्ती राज्य सरकार पर उनके विरूद्व एकपक्षीय कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने सात मार्च के बर्खास्तगी के आदेश के खिलाफ कैट में अपील की है। कैट ने इस संबंध में राज्य सरकार और केन्द्र सरकार को नोटिस जारी किया है।

चौधरी ने कहा कि वे किसी बड़े वादे और समीकरण के साथ आम जनता के बीच नहीं जा रहे हैं बल्कि ‘देश सर्वोपरि' की भावना के अनुरूप कार्य करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह पश्चिमी राजस्थान में महिला सशक्तिकरण के तहत महिलाओं तथा बालिकाओं के लिये कार्य करेंगे।

ये भी पढ़ें: मोदी का इमरान को चैलेंज : साबित करो कि तुम हो पठान के बच्चे और बात के सच्चे

उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने 2009 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी पंकज चौधरी को इसी महीने सेवा से बर्खास्त कर दिया था। उन्हें अपनी मौजूदा पत्नी से तलाक लिए बिना ही दूसरी महिला के साथ पत्नी के रूप में संबंध स्थापित करने और उससे संतान पैदा करने के मामले में गंभीर दुराचार का दोषी मानते हुए सेवा से बर्खास्त किया गया था।