नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। दिग्गज कांग्रेसी नेता टॉम वडक्कन भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने टॉम वडक्कन का बीजेपी में शामिल होने पर उनका स्वागत किया।

वडक्कन केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए । उन्होंने बाद में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की । वडक्कन ने कहा, ‘‘ मैं बेहद आहत हूं, इसलिये यहां हूं । '' उन्होंने जोर दिया कि कांग्रेस सशस्त्र बलों की ईमानदारी पर सवाल उठा रही है। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में कांग्रेस की प्रतिक्रिया निराशजनक रही है ।

वक्कन ने कहा, ‘‘ मैंने भारी दिल के साथ पार्टी :कांग्रेस: छोड़ी है । अगर कोई पार्टी राष्ट्रीय हितों के खिलाफ काम करती है, तब पार्टी छोड़ने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचता है । '' कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व पर परोक्ष हमला करते हुए उन्होंने कहा कि वे अब इस्तेमाल करो और फेंकों की नीति अपना रहे हैं ।

इसे भी पढ़ेंः

Lok Sabha Elections 2019: बिहार में महागठबंधन में सीटों का बंटवारा लगभग तय, वाम दलों पर सहमति नहीं

उन्होंने कहा कि वंशवादी राजनीति कांग्रेस में चरम पर है और उन्हें प्रधानमंत्री मोदी की विकास पहल पर पूरा भरोसा है । समझा जाता है कि भाजपा लोकसभा चुनाव में वडक्कन को केरल की किसी सीट से उम्मीदवार बना सकती है।

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्णन विखे पाटील के बेटे सुजय विखे पाटील भाजपा में शामिल हुए थे।