नई दिल्लीः कांग्रेस ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की। इस सूची में 21 प्रत्याशियों के नाम हैं जिनमें पांच महाराष्ट्र से और सोलह उत्तर प्रदेश से हैं।

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष राजबब्बर का नाम सूची में है। वह उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से चुनाव लड़ेंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल को कानपुर से टिकट दिया गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे का नाम भी इस सूची में है। वह महाराष्ट्र के सोलापुर से चुनाव लड़ेंगे।

कांग्रेस ने प्रिया दत्त को मुंबई के उत्तर-सेंट्रल से लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि प्रिया दत्त ने टिकट के ऐलान से पहले कहा कि मैं चुनाव लडूंगी। मैं लोकतंत्र बचाने के लिए बच्चों के भविष्य के लिए चुनाव लडूंगी।

इनके अलावा भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए नाना पटोले को नागपुर और सावित्रि बाई फुले को बहराइच से उम्मीदवार बनाया गया है।

इसे भी पढ़ेंः

UNSC में फिर मसूद अजहर के बचाव में उतरा चीन, वैश्विक आतंकी बनने से रोका

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस ने 15 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी जिसमें कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की 11 और गुजरात की 4 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया था। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम भी शामिल था। राहुल अमेठी और सोनिया रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी।