मुंबई : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव में भले ही सबसे बड़े दल के रूप में उभरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरे कार्यकाल का मौका शायद ही मिले। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में यह बयान दिया है।

शरद पवार ने कहा, ‘‘भाजपा संसदीय चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर सकती है और उसे सहयोगी दलों (सरकार बनाने के लिए) की जरूरत होगी। इस परिदृश्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरा अवसर मिलने की संभावना नहीं है। पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा कि वह नयी दिल्ली में देश के कुछ क्षेत्रीय दलों से मिले थे, जहां ‘महागठबंधन' के बारे में चर्चा की गई।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार (फाइल फोटो)
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार (फाइल फोटो)

सोमवार को पवार ने कहा था कि वह अगले महीने हो रहे लोकसभा चुनाव में बतौर प्रत्याशी नहीं उतरेंगे। उन्होंने कहा कि उनके परिवार के दो सदस्य इस चुनाव में उतर रहे हैं, ऐसे में, ‘‘किसी को पीछे हटना ही होगा।'' हालांकि पवार ने इससे पहले कहा था कि पार्टी कार्यकर्ता चाहते हैं कि वह चुनाव लड़ें।

यह भी पढ़ें :

भाजपा लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची वायरल, कई के कटे टिकट !

मोदी ने इसलिए बदली अपनी रणनीति व सोच, भाजपा में जल्द दिखेगा बड़ा परिवर्तन

पवार के चुनाव न लड़ने की घोषणा पर भाजपा के मुख्यमंत्री फडणवीस ने चुटकी लेते हुये कहा था कि ‘‘बदलती बयार को महसूस'' कर लिया है। इस पर पवार ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा, ‘‘यह बचकानापन है क्योंकि मैंने लोकसभा और विधानसभा चुनावों में 14 बार जीत हासिल की है।''