नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन की संभावना को परोक्ष रूप से खारिज करते हुए सोमवार को कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे बूथ पर काम करें क्योंकि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी को राष्ट्रीय राजधानी में सभी सीटें जीतनी है।

पार्टी की दिल्ली इकाई के ‘मेरा बूथ, मेरा गौरव' सम्मेलन में राहुल गांधी ने कहा, ‘‘दिल्ली में सीलिंग चलती जा रही है। पेट्रोल के दाम बढ़ते जा रहे हैं। दुनिया भर में कच्चे तेल की कीमत गिर रही है और दिल्ली में पेट्रोल की कीमत बढ़ती जा रही है।''

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

उन्होंने कहा, ‘‘मैं बूथ कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं। आपके ऊपर है। बूथ पर आप कांग्रेस की बात करिए, चौकीदार की बात करिए और बताइए कि कांग्रेस ही काम कर सकती है। हमें सारी सीटें जीतनी है।'' इस सम्मेलन में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने कहा, ''बहुत जल्द दिल्ली में लोकसभा चुनाव होने जा रहा है और आशा करती हूं कि हम मिलकर सातों सीटें जीतेंगे।''

आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता
आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कहा, ''हम आपको इस देश का नेता देखना चाहते हैं। अगर हमें अच्छा और बढ़ता हुआ हिंदुस्तान चाहिए तो यह सिर्फ राहुल गांधी के नेतृत्व से ही संभव है।'' पार्टी के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने कहा कि लोकसभा चुनाव में '' लोकतंत्र की हत्या'' करने वाले लोगों के खिलाफ लड़ाई है और हम इस लड़ाई को जीतेंगे।

इसे भी पढ़ेंः

ओवैसी ने रमजान में शैतान के नुमाइंदों को हराने की कही बात, जानिए कौन हैं निशाने पर

कांग्रेस के एक कार्यकर्ता ने मंच से राहुल गांधी की मौजूदगी में कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं होना चाहिए। गौरतलब है कि दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर 12 मई को मतदान होगा और 23 मई को लोकसभा की सभी सीटों के नतीजे आएंगे।