मुंबईः कांग्रेस को तगड़ा झटका देते हुए, महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्णन विखे पाटील के बेटे सुजय विखे पाटील मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए। राधाकृष्ण विखे पाटिल महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता भी हैं। सुजय दक्षिणी मुंबई में एक कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दान्वे की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए।

यह घटनाक्रम ऐसे समय हुआ है जब राधाकृष्ण विखे पाटिल के अहमदनगर लोकसभा सीट अपने बेटे के लिए छोड़ने के आग्रह को शरद पवार नीत राकांपा की ओर से अस्वीकार कर दिया गया। सुजय ने पिछले हफ्ते भाजपा नेता गिरीश महाजन के साथ बैठक की थी। दिलीप गांधी अहमदनगर लोकसभा सीट से भाजपा के मौजूदा सांसद हैं।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे सुजय ने भाजपा में शामिल होने के बाद कहा कि उन्होंने यह निर्णय अपने पिता के इच्छा के खिलाफ लिया है। उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कि मेरे परिजन मेरे इस निर्णय को किस तरह से लेंगे। लेकिन मैं मुख्यमंत्री व अन्य वरिष्ठ बीजेपी नेताओं की दिशा-निर्देश में ऐसा काम करुंगा की जिससे कि मेरे माता-पिता को मुझ पर गर्व हो।

इसे भी पढ़ेंः

पुलवामा हमले के जवाब में एयरस्ट्राइक की कार्रवाई से बढ़ी PM मोदी की लोकप्रियता, राहुल का ग्राफ गिराः सर्वे

वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फण्डवीस ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे सुजय के भाजपा में शामिल होने पर उनका स्वागत किया। फण्डवीस ने कहा, राज्य बीजेपी इकाई द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव में बतौर उम्मीदवार सुजय विखे पाटिल का नाम केंद्रीय संसदीय बोर्ड को भेजा गया है। उन्होंने कहा कि हम इस बात की पूरी कोशिश करेंगे की केंद्रीय संसदीय बोर्ड सुजय के नाम पर गंभीरता से विचार करे।