“PM मोदी से सच की उम्मीद नहीं”, बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में राहुल का बड़ा आरोप

प्रधानमंत्री पर राहुल गांधी ने लगाया आरोप: फाइल फोटो - Sakshi Samachar

नई दिल्ली: कांग्रेस के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। बेबाकी से बोलते हुए राहुल ने कहा कि पीएम मोदी के मुंह से सच्चाई की उम्मीद नहीं की जा सकती है। बकौल राहुल मोदी ने 56 इंच के सीना और चौकीदारी का हवाला दिया था। जबकि आज राजनीति में चौकीदार शब्द आते ही आगे लोग खुद ब खुद चोर लगा देते हैं।

राहुल ने नरेंद्र मोदी के अलावा आरएसएस पर भी निशाना साधा। उनके मुताबिक पुलवामा के हमलावरों को खुद अजित डोभाल कंधार छोड़कर आए थे। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कश्मीर मुद्दे पर पीएम मोदी की पॉलिसी को पूरी तरह फेल बताया।

राहुल ने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी ने देश की खातिर खून पसीना बहाया है। उनके मुताबिक कांग्रेस के दो दो प्रधानमंत्री शहीद हुए। इस पर राहुल ने जोर देकर कहा कि हम झुकने वालों में नहीं हैं।


राहुल गांधी ने जीएसटी और नोटबंदी जैसे मुद्दे भी उठाए और कहा कि इसकी वजह से ही लोग बेरोजगार हुए हैं। राहुल गंधी ने दावा किया कि इस बार कांग्रेस पार्टी केंद्र में सरकार बनाने जा रही है।

राहुल ने खुद की पीठ थपथपाते हुए कहा कि कांग्रेस ने 10 दिनों में किसानों के कर्जमाफी की बात कही थी। जबकि सत्ता हासिल करने के दो दिनों के भीतर उसे पूरा कर दिया। जबकि इसके उलट मोदी जी 2 करोड़ बेरोजगारों को काम देने का वादा किया था। फिर नोटबंदी कर बेरोजगारों को और बदहाल कर दिया।

यह भी पढ़ें:

Lok Sabha Elections 2019 जानिए आपके शहर में कब होगी वोटिंग, देशभर की पूरी लिस्ट

राहुल गांधी ने एक बार फिर गरीबों के लिए न्यूनतम आय सुनिश्चित करने का वादा किया। जिसका मतलब है कि कांग्रेस अगर सत्ता में आती है तो गरीबों को सरकार सीधे तौर पर नकदी की सहायता देगी। राहुल ने कहा कि उनकी इन्ही घोषणाओं से घबराए पीएम मोदी ने भी किसानों के लिए प्रति दिन 3.5 रुपये की घोषणा की है। राहुल ने दिल्ली में बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूछा कि वे कैसा भारत चाहते हैं? गांधी का भारत या फिर गोडसे का भारत?

राहुल गांधी ने राफेल मामले का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा और कहा, ''हमने कुछ सवाल किए थे। चौकीदार संसद में डेढ़ घन्टे बोला, लेकिन अनिल अंबानी के बारे में नहीं बोला। प्रधानमंत्री आंख से आंख नहीं मिला पाए।'' उन्होंने कहा, ''कुछ महीने पहले तीन प्रदेशों में चुनाव हुए। हमने वहां कहा कि मोदी जी ने झूठे वादे किए। हम आपसे झूठे वादे नहीं करेंगे और 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ किया। हमने दो दिन में यह काम कर दिया।''

यह भी पढ़ें:

पीएम मोदी के हाथ में केसीआर का रिमोट कंट्रोल : राहुल गांधी

गांधी ने कहा, ''पुलवामा हमला जैश ए मोहम्मद ने किया। इनकी पिछली सरकार ने मसूद अजहर को जेल से छोड़ा। कांग्रेस ने दो प्रधानमंत्री खोये हैं। हम किसी के सामने नहीं झुकते हैं।" उन्होंने कहा कि आप को तय करना है कि आप गांधी का हिंदुस्तान चाहते हैं या गोडसे का हिंदुस्तान चाहते है।? एक तरफ प्यार है और दूसरी तरफ नफरत है। गांधी ने दावा किया कि 2019 में कांग्रेस की सरकार आने वाली है। हम निर्णय ले चुके हैं कि हम न्यूनतम आय गारंटी देंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के साथ भारत रोजगार सृजन के मामले में चीन से स्पर्धा शुरू कर देगा।

Advertisement
Back to Top