नई दिल्ली : आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार को भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

इस बैठक के भाजपा के महासचिव भूपेंद्र यादव बैठक के बाद मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने बताया कि झारखंड में भाजपा, आजसू (ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन) के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। 14 में से 13 सीट पर भाजपा और 1 सीट पर आजसू अपने उम्मीदवार उतारेगी।

इसे भी पढ़ें :

UP के दौरे पर पीएम मोदी,  विश्वनाथ कॉरिडोर से लेकर इन योजनाओं का करेंगे उद्घाटन

रैली से पहले राहुल गांधी ने रांची में ऐसे किया Folk Dance , देखें VIDEO

सुदेश माहतो की पार्टी आजसू गिरिडीह सीट से चुनाव लड़ेगी। बता दें कि सुदेश महतो गिरिडीह सीट ही भाजपा से मांग रहे थे। इसी सीट को लेकर गठबंधन में देरी हो रही थी। खबरों की मानें तो अगर गठबंधन नहीं होता तो आजसू गिरिडीह, हजारीबाग और रांची में अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रही थी। आजसू की नजर इन तीन कुर्मी बहुल लोकसभा सीट पर थी।

आपको बता दें कि कांग्रेस समेत अन्य पार्टियां भी लोकसभा चुनाव में भाजपा को मात देने के लिए पूरी रणनीति बनाने में लगे हैं। कांग्रेस ने गुरुवार को 11 उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी कर दी है। इस सूची में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा कई बड़े नेताओं का नाम शामिल है। वहीं 2019 लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कभी भी चुनाव आयोग कर सकता है।