चेन्नई : लोकसभा चुनाव 2019 से पहले कांग्रेस ने राजनीति में प्रियंका गांधी की एंट्री कराकर इस बात के संकेत दे दिए हैं कि अब पार्टी का दारोमदार नए और युवा चेहरों पर होगा। इन दिनों एक चेहरा और खासा चर्चा में है, जिसे अभी तक लोग पहचानते भी नहीं हैं, लेकिन इस चेहरे की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है।

यह चेहरा कोई और नहीं बल्कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम की बहू और कार्ति चिदंबरम की पत्नी श्रीनिधि हैं। वैसे श्रीनिधि अब तक राजनीति से दूर ही रही हैं, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इस चुनाव में कांग्रेस उन पर दांव खेल सकती है।

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम (फाइल फोटो ) 
पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम (फाइल फोटो ) 

शिवगंगा लोकसभा सीट से होंगी उम्मीदवार!

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, श्रीनिधि तमिलनाडु की शिवगंगा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम का इस क्षेत्र में काफी प्रभाव है। वह सात बार इस सीट से सांसद रह चुके हैं। चिदंबरम ने इस बार घोषणा कर दी है कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे, ऐसे में चर्चा तेज है कि इस सीट से उनके बेटे कार्ति चिदंबरम चुनाव लड़ सकते हैं।

पति कार्ति के साथ श्रीनिधि (सौ. सोशल मीडिया)
पति कार्ति के साथ श्रीनिधि (सौ. सोशल मीडिया)

श्रीनिधि के चुनाव लड़ने के कयास

एयरसेल मैक्सिम मामले में फंसे कार्ति चिदंबरम इन दिनों प्रवर्तन निदेशालय की जांच के चक्कर में फंसे हैं। अनुमान है कि कांग्रेस कार्ति की जगह उनकी पत्नी श्रीनिथि को चुनावी मैदान में उतार सकती है। इस बात का अंदाजा उस वक्त लगा जब एक रैली में पहली बार श्रीनिधि ने जनता को संबोधित किया। हालांकि इस रैली में कार्ति भी मौजूद थे। उस वक्त वहां मौजूद लोग श्रीनिधि को नहीं जानते थे, लेकिन उनमें उन्हें लेकर उत्सुकता जरूर देखी गई।

यह भी पढ़ें :

राहुल गांधी का लगातार पीछा क्यों कर रही है यह महिला रिपोर्टर

नतीजों से पहले ही कांग्रेस ने राहुल को बताया प्रधानमंत्री, चर्चा में आई यह होर्डिंग

कौन हैं श्रीनिधि

श्रीनिधि पेशे से डॉक्टर हैं और अपने पति कार्ति चिदंबरम का सोशल मीडिया कैंपेन हैंडल करती हैं। सक्रिय राजनीति से अबतक दूर रहने वालीं श्रीनिधि की एंट्री के अब कयास लगाए जा रहे हैं। श्रीनिधि कार्ति चिदंबरम के चुनाव प्रचार में सोशल मीडिया कैंपेन का नेतृत्व कर रही हैं। वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया और कैंपेन की जानकारी देती हैं।