लखनऊ : भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने पर समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने वायुसेना की बहादुरी को सलाम किया है। वहीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने वायुसेना की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अगर सेना को फ्रीहैंड दे दिया होता तो पठानकोट, उरी व पुलवामा जैसी घटनाएं नहीं घटतीं।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया, "जैश आतंकियों के खिलाफ पीओके में घुसकर भारतीय वायुसेना के बहादुर जांबाजों की साहसिक कार्रवाई को सलाम है।"

इसे भी पढ़ें मायावती ने BJP की सोच को बताया अहंकारी, बोलीं- PM किसान सम्मान निधि योजना छलावा

गौरतलब है कि जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद पूरे देश ने एक सुर में बदला लेने की आवाज उठाई। सरकार ने कोई कोर कसर न छोड़ने की बात की। प्रधानमंत्री ने इस मुद्दे को कई बार रैलियों में भी उठाया।

वहीं आज भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने मुजफ्फराबाद, बालाकोट और चकोटी के कई ठिकानों पर बमबारी की। सुबह तड़के 3.30 बजे हवाई हमला किया गया है। वायुसेना के विमानों ने बीती रात नियंत्रण रेखा के पार आतंकी शिविरों पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए। इस हमले में जैश के अल्फा-3 कंट्रोल रूम तबाह हो गए हैं।