मुंबईः सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना गठबंधन आगामी आम चुनावों में सीटों की संख्या पर समझौते को लेकर बड़ा एलान किया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडण्वीस ने कहा कि महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में बीजेपी 25 तो शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

शिवसेना और बीजेपी ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ने का फैसला किया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडण्वीस ने कहा कि बीजेपी-शिवसेना को मतभेद भुलाकर साथ आने की आवश्यकता है।

देवेंद्र फडण्वीस ने कहा बीजेपी और शिवसेना का रिश्ता लंबे समय से रहा है। उन्होंने कहा हम सरकार किसानों के मुद्दे भी जल्द सुलझाएगी। साथ ही देवेंद्र फडण्वीस ने बताया कि बीजेपी ने शिवसेना को अयोध्या में राम मंदिर बनवाने का आश्वासन भी दिया है।

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा है कि सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना गठबंधन आगामी आम चुनावों में सीटों की संख्या पर समझौते को लेकर अपना ऐलान सोमवार रात तक कर देगा।

एक अन्य शिवसेना नेता ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का सोमवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री पहुंच कर इस समझौते पर अपनी मुहर लगाने का कार्यकम है।

इसे भी पढ़ेंः

ममता बनर्जी का आरोप- मेरा फोन टैप किया जा रहा है, पुलवामा हमले पर भी उठाए सवाल

मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने पिछले सप्ताह ठाकरे से मुंबई में मुलाकात की थी जिससे ऐसी चर्चा को बल मिला था कि केंद्र और महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ यह गठबंधन लोकसभा चुनाव में साथ आ सकता है। ठाकरे सहित दूसरे शिवसेना नेता कहते रहे हैं कि पार्टी इन चुनावों में अकेले ही उतरेगी।

राउत ने कहा, ‘‘आज शाम उद्धवजी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अगले कुछ महीनों में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए सीटों के समझौते की घोषणा करेंगे।'' गौरतलब है कि शिवसेना और भाजपा ने 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में संयुक्त रूप से हिस्सा लिया था।