पुलवामा हमला : फिर जागा सिद्धू का ‘पाकिस्तान प्रेम’, जानिए क्या दिया बयान

इमरान खान और नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो) - Sakshi Samachar

चंडीगढ़ : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले की पूरे विश्व में निंदा हो रही है। पाकिस्तान की इस करतूत का खुले तौर पर विरोध हो रहा है, लेकिन कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान 'प्रेम' कम नहीं हुआ है। वह अभी भी कह रहे हैं कि कुछ लोगों की वजह से पूरे पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराना सही नहीं है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को कहा कि क्या कुछ लोगों की करतूत के लिए पूरे देश को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद पर इमरान खान के पिछले साल हुए शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने कहा, ‘‘कुछ लोगों के लिए क्या आप पूरे देश को जिम्मेदार ठहरा सकते है और क्या आप किसी व्यक्ति को जिम्मेदार ठहरा सकते हो?''

आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ जवानों की मौत के प्रति एकजुटता दिखाते हुए पंजाब विधानसभा की कार्यवाही स्थगित होने के बाद सिद्धू ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘यह कायरतापूर्ण कार्रवाई है और मैं सख्ती से इसकी निंदा करता हूं। हिंसा हमेशा निंदनीय है और जिन लोगों ने यह किया उन्हें सजा मिलनी चाहिए।''

सिद्धू ने इस बात पर जोर दिया कि आतंकवाद का कोई धर्म और उसकी कोई जाति नहीं होती। उन्होंने कहा, ‘‘पिछले 71 साल से यह सब हो रहा है। क्या वह कभी रूके हैं।'' कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मेरे लिए हिंसा हमेशा निंदनीय है। मैं हमेशा अहिंसा में विश्वास रखता हूं। किसी भी समस्या का समाधान हिंसा नहीं है। मेरे लिए आगे बढ़ने के लिए अहिंसा सबसे प्रबल हथियार है।

यह भी पढ़ें :

शहादत से पहले जवान ने फोन पर पत्नी से कही थी ये बात

पुलवामा हमला : शहीद की मां को सदमे से बचाने के लिए पत्नी और पिता छिपा रहे अपने आंसू

बता दें जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सबसे घातक आतंकवादी हमलों में से एक में गुरुवार को सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे और पांच अन्य घायल हो गए थे।

पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर ने 100 किलोग्राम से अधिक विस्फोटक से लदे एक वाहन से पुलवामा जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (केरिपु) के जवानों की बस को टक्कर मार दी। पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर से 20 किलोमीटर दूर हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

Advertisement
Back to Top