लखनऊ : राजनीतिक सफर की शुरुआत करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सोमवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचीं। प्रियंका गांधी वड्रा का रोड शो पुराने लखनऊ में थोड़ी देर के लिए रोकना पड़ा। दरअसल बिजली के तारों की वजह से एसपीजी ने प्रियंका को इलाके से गुजरने की इजाजत नहीं दी। जिसके चलते थोड़ी देर के लिए प्रियंका के रोड शो में व्यवधान हुआ। हालांकि थोड़ी देर बाद एसपीजी की इजाजत और एहतियात के बाद एक बार फिर से रोड शो शुरू हो पाया।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पार्टी प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी प्रियंका के साथ पहुंचे।

हवाई अडडे पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर सहित तमाम कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने भरपूर गर्मजोशी से तीनों नेताओं का स्वागत किया।

राहुल गांधी के साथ प्रियंका एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया
राहुल गांधी के साथ प्रियंका एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया

राहुल, प्रियंका और सिंधिया ने हाथ हिलाकर सबका अभिवादन किया। हवाई अड्डे से तीनों नेताओं का रोडशो शुरू हुआ। उत्साही कार्यकर्ताओं में 'सेल्फी' लेने की होड़ मच गयी। प्रियंका का 'रथ' राजधानी की प्रमुख सड़कों से होकर गुजर रहा है और अंत में कांग्रेस मुख्यालय पहुंचेगा।

प्रियंका, राहुल और सिंधिया के रथ पर रास्ते में खड़े सैकड़ों कार्यकर्ता गुलाब और गेंदे के फूलों की वर्षा कर रहे हैं। रोडशो के मार्ग पर तमाम जगहों पर पंडाल और स्टेज लगाये गये हैं, जहां रथ ठहरेगा और कार्यकर्ता अपने नेताओं का स्वागत करेंगे।

राहुल एवं प्रियंका गांधी का स्वागत करतीं महिला कार्यकर्ता
राहुल एवं प्रियंका गांधी का स्वागत करतीं महिला कार्यकर्ता

प्रियंका गांधी के महासचिव बनने के बाद पहली बार प्रदेश आगमन पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह देखा जा रहा है। राजधानी लखनऊ प्रियंका और राहुल के पोस्टर से पटी पड़ी है। कार्यकर्ताओं ने अपने नेताओं का जोरदार स्वागत किया है। एयरपोर्ट से लेकर जगह-जगह स्वागत के लिए मंच और पोस्टर-बैनर लगाए गए हैं।

करीब 15 किलोमीटर तक चलने वाला यह रोड शो एयरपोर्ट मोड़ से शहीद पथ तिराहा, अवध चौराहा, आलमबाग चौराहा, नाथा होटल तिराहा, हुसैनगंज चौराहा, बर्लिंगटन चौराहा, लालबाग तिराहा, हजरतगंज चौराहा, विक्रमादित्य चौराहा होते हुए कांग्रेस कार्यालय नेहरू भवन तक जाएगा।

यह भी पढ़ें :

प्रियंका गांधी के कपड़ों पर भाजपा सांसद का विवादित बयान, देखें Video

प्रियंका को मिला भाई का कमरा, यहीं से बनेगी राहुल को प्रधानमंत्री बनाने की रणनीति

प्रियंका को नयी तरह की राजनीति की उम्मीद

रोड शो से एक दिन पहले रविवार को प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि राज्य के लोगों के साथ मिल कर वह ‘‘नयी तरह की राजनीति'' शुरू करने की उम्मीद करती हैं, जिसमें हर किसी की हिस्सेदारी होगी।

प्रियंका ने कांग्रेस के शक्ति ऐप के जरिए कहा, ‘‘मैं आप सब से मिलने के लिए कल लखनऊ आ रही हूं। मुझे उम्मीद है कि साथ मिल कर हम नयी तरह की राजनीति शुरू करेंगे, ऐसी राजनीति जिसमें आप सब हित धारक होंगे...मेरे युवा मित्रों, मेरी बहनों और यहां तक कि सबसे कमजोर व्यक्ति, सबकी आवाज सुनी जाएगी।''