आगरा: समाजवादी पार्टी नेता और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बड़ा खुलासा किया है। इससे पहले माना जा रहा था कि बसपा के साथ सपा गठजोड़ में कांग्रेस पार्टी को किनारा किया गया है। वहीं अखिलेश ने जोर देते हुए कहा कि उनके सपा-बसपा गठबंधन में कांग्रेस पार्टी के अलावा कई छोटी पार्टियां शामिल हैं। कुछ अन्य पार्टियों में अखिलेश ने रालोद और निषाद पार्टी का भी नाम लिया।

अखिलेश का बयान इस बात से भी भरोसे के लायक है, क्योंकि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आम सभाओं में कभी भी सपा-बसपा की मुखालफत नहीं की। बल्कि राहुल ने आज के रोड शो के दौरान भी कहा कि सपा या बसपा से उनकी पार्टी की कोई दुश्मनी नहीं है।

अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी चुनाव लड़ चुकी है। लिहाजा अच्छे अनुभवों को और आगे बढ़ाया जा सकता है। हालांकि अखिलेश ने अन्य पार्टियों के साथ सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर कुछ नहीं कहा।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍य नाथ पर जमकर निशाना साधा। तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा कि पीएम मथुरा में आकर अपने हाथों बच्चों को खाने खिलाते हैं। जबकि उन्हें पता नहीं कि उनकी ही पार्टी के सीएम ने अक्षय पात्र की 11 किचिन बन्द करवा दिए। जिसमें 15- 20 लाख बच्चों को पौष्टिक आहार मिलता था।

अखिलेश ने शराब से मौत मामले में योगी सरकार को घेरते हुए तंज कसा, "सन्यासी के कार्यकाल में शराब से मौते हो रही हैं।" अखिलेश ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेताओं के इशारे पर ही प्रशासन की मिलीभगत से अवैध शराब का धंधा चल रहा है।