नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों पर कांग्रेस की पूर्वी उत्तर प्रदेश महासचिव प्रियंका गांधी की प्रतिक्रिया भी सामने आयी है।

उन्होंने कहा, "यूपी और उत्तराखंड में जहरीली शराब से 100 से ज्‍यादा लोगों की मौत से दुखी और आश्‍चर्यचकित हूं। यह निंदनीय है। इसकी कल्‍पना भी नहीं की जा सकती कि दोनों राज्‍यों में इतने बड़े पैमाने पर अवैध शराब का कारोबार फलफूल रहा था।"

प्रियंका गांधी ने यह भी कहा कि मुझे उम्मीद है कि राज्य सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी और मृतकों के परिवारों के लिए मुआवजा और सरकार की नौकरियां प्रदान करेगी। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब का कहर जारी है। इससे मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सहारनपुर, रुड़की और कुशीनगर में जहरीली शराब पीने से कुल मरने वालों की संख्या 92 हो गई है। सहारनपुर के 64, रुड़की में 20 और कुशीनगर में 8 लोगों की मौत हुई है।

इसे भी पढ़ें :

लोकसभा चुनाव 2019: प्रियंका गांधी लखनऊ में रोड शो से करेंगी चुनाव प्रचार का आगाज

यूपी-उत्तराखंड में जहरीली शराब का कहर जारी,  अब तक करीब 90 की मौत

अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के अतिरिक्त महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) अशोक कुमार ने बताया कि बृहस्पतिवार को बालूपुर गांव में एक व्यक्ति की ‘तेरहवीं' पर इन सभी लोगों ने शराब पी थी। मरने वालों में से 24 बालूपुर और इसके निकटवर्ती गांवों के थे।

बृहस्पतिवार को बालूपुर से शराब पीकर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर स्थित अपने घर पहुंचे 46 लोगों की भी मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि इनमें से 35 मौतें सहारनपुर जिले में ही हुई हैं। वहीं 11 अन्य लोगों को इलाज के लिए सहारनपुर से मेरठ भेजा गया था, उनकी मौत मेरठ में हुई।