पुणे : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी के कुछ सहयोगी जोर दे रहे हैं कि वह इस बार दक्षिण-पश्चिम महाराष्ट्र में माढा संसदीय सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ें।

पवार ने कहा कि उनकी चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं थी लेकिन उन्होंने कहा कि वह उनकी मांग पर विचार करेंगे। पूर्व केन्द्रीय मंत्री लोकसभा चुनाव से पहले निर्वाचन क्षेत्रों की समीक्षा करने के लिए पार्टी की एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद संवाददाताओं से बात रहे थे।

उनके माढा से चुनाव लड़ने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा, ‘‘बैठक के दौरान, कुछ पार्टी नेताओं और माढा के वर्तमान सांसद ने जोर दिया कि मैं (माढा से) चुनाव लडूं।' शरद पवार इस समय राज्यसभा सदस्य हैं।

इसे भी पढ़ें :

चुनाव पूर्व महागठबंधन व्यावहारिक नहीं : शरद पवार

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने छह वाहन फूंके

यह संसदीय क्षेत्र सोलापुर जिले में आता है और इस समय राकांपा के वियजसिंह मोहिते पाटिल इस सीट से लोकसभा सदस्य हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने अब तक कोई निर्णय नहीं किया है और मेरी (चुनाव लड़ने की) कोई इच्छा नहीं है लेकिन पार्टी के कुछ नेताओं ने स्पष्ट कहा है कि जिस तरह से वे मेरे नीतिगत फैसलों को मानते हैं, मुझे भी उनके निर्णय का सम्मान करना चाहिए।''

राकांपा प्रमुख ने बताया कि उन्होंने उनसे कहा कि वह इस बारे में विचार करेंगे।