नई दिल्ली: पत्नी प्रियंका गांधी के साथ रॉबर्ट वाड्रा प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर पहुंच गए हैँ। जहां ईडी के तीन अधिकारी उनसे मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ करेंगे। ईडी दफ्तर तक खुद प्रियंका गांधी पति को छोड़ने गई थीं। हालांकि भवन के अंदर रॉबर्ट अकेले ही दाखिल हुए।

इससे पहले भाजपा ने प्रियंका गांधी वाड्रा के पति राबर्ट वाड्रा को धन शोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय के समन को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव भ्रष्ट लोगों के "गैंग (गिरोह)'' और नरेन्द्र मोदी की पारदर्शी सरकार के बीच है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि वाड्रा को संप्रग सरकार के सत्ता में रहते हुए 2008..09 में पेट्रोलियम और रक्षा सौदों में लाभ मिला।

संबित पात्रा ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा, "आज कांग्रेस दफ्तर के बाहर दो अपराधियों के पोस्टर लगे हैं, ये दो अपराधी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और रॉबर्ट वाड्रा हैं।"

संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि रॉबर्ट वाड्रा की लंदन में 8-9 अवैध तरीके से खरीदी गई संपत्तियां हैं। संबित पात्रा ने दावा किया कि वाड्रा को 2009 में पेट्रोलियम डील के लिए कमीशन मिली थी। जिसके शेयर जिनटेक्स कंपनी से स्काइलाइट कंपनी में भेजे गए थे।

यह भी पढ़ें:

मेरे पीछे पड़ने की बजाए राफेल डील पर जवाब दे सरकार : वाड्रा

दिल्ली के मालचा मार्ग में भी वाड्रा की संपत्ति होने का दावा किया गया। साथ ही पात्रा ने कई ऐसी संपत्तियों का खुलासा किया जो वास्तव में वाड्रा के ही करीबी जगदीश शर्मा के नाम से है। इनमें कुछ संपत्तियां अगस्ता वेस्टलैंड में आरोपी कंपनी MGR-MGF को भी दिया गया। संबित पात्रा ने वाड्रा को शादी से पहले रोडपति करार दिया। साथ ही सवालिया लहजे में पूछा कि प्रियंका से शादी के बाद वाड्रा करोड़पति कैसे बन गए?

पात्रा ने संवाददाताओं के सामने दावा किया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के रिश्तेदार वाड्रा ने इस धन का उपयोग लंदन में करोड़ों रूपये की सम्पत्ति खरीदने में किया। भाजपा प्रवक्ता ने ई..मेल का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि वाड्रा की कंपनी को ऐसी अनेक कंपनियों से रिश्वत मिली जिन्हें कालेधन को सफेद करने के लिये बनाया गया था। उन्होंने कहा, "2019 का चुनाव भ्रष्ट लोगों के गैंग और नरेन्द्र मोदी की पारदर्शी सरकार के बीच है।'' उल्लेखनीय है कि वाड्रा का धन शोधन के मामले में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष उपस्थित होने की संभावना है।