जन आकांक्षा रैली के लिए पटना पहुंचे राहुल गांधी, गांधी मैदान में उमड़े समर्थक

कांग्रेस रैली - Sakshi Samachar

पटना : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को यहां गांधी मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे। करीब तीन दशक में गांधी मैदान में पार्टी की यह पहली सार्वजनिक सभा होगी। इसके माध्‍यम से कांग्रेस के साथ विपक्षी महागठबंधन का शक्ति प्रदर्शन हो रहा है। रैली को लेकर गांधी मैदान में समर्थकों की भारी भीड़ जुट गई है। राहुल गांधी भी पटना पहुंच चुके हैं। कांग्रेस यह सुनिश्चित करने के लिए जी-तोड़ कोशिश में जुटी है कि रैली बहुत सफल हो।

राहुल की इस रैली में कांग्रेस ने पूरी ताकत झाेंक दी है। रैली में तीन राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री भी शिरकत कर रहे हैं। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी रैली में रहेंगे।


बिहार के पार्टी मामलों के प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल ने शनिवार को बताया कि गठबंधन के साझेदारों जैसे तेजस्वी यादव, उपेंद्र कुशवाहा और जीतनराम मांझी को इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजा गया है।

कांग्रेस बिहार के महागठबंधन का हिस्सा है। इस महागठबंधन में राजद, रालोसपा, एचएएम भी हैं। मांझी ने इस कार्यक्रम में आने की पुष्टि की है। देखने की बात यह है कि पुलिस कार्रवाई में घायल हुए कुशवाहा कार्यक्रम में जा पायेंगे या नहीं।

हालांकि राजद नेता तेजस्वी यादव के इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद बिहार में उनकी यह पहली जनसभा होगी।

इसे भी पढ़ें :

पटना में राहुल की रैली से पहले महागठबंधन में दरार, राजद के तीन नेता कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

राहुल गांधी का चुनावी ऐलान, बोले- जीते तो देंगे न्यूनतम आय की गारंटी

इस रैली का मुख्य उद्देश्य लोकसभा चुनाव 2019 में बिहार में भाजपा और एनडीए को करारी शिकस्त देना है। समझा जा रहा है कि जनआकांक्षा रैली में आने वाली भीड़ विपक्ष के नेताओं का उत्साह बढ़ाएगी और इसका असर आस झारखंड में भी महसूस किया जा सकता है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसके राजनीतिक महत्व को देखते हुए समय से काफी पहले ही पटना पहुंचने की योजना बनाई है। वहीं, कांग्रेस के तमाम बड़े नेता वहां पहुंच चुके हैं।

वहीं बिहार कांग्रेस अभियान समिति के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा है कि पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में रविवार को होने वाली राहुल गांधी की रैली की सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। रैली में करीब साढ़े पांच लाख से भी अधिक लोग भाग लेंगे। यह रैली सारे रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त करने वाली साबित होगी।

Advertisement
Back to Top