लेह : पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को जम्मू-कश्मीर के लेह पहुंचे। राज्य में राज्यपाल शासन लगने के बाद पीएम की यह पहली यात्रा है। पीएम मोदी ने लेह एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग का शिलान्यास किया। शिलान्यास करते हुए पीएम मोदी ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से कहा कि शिलान्यास मैंने किया है, आपका आशीर्वाद मिला तो लोकार्पण करने भी मैं ही आऊंगा।

उन्होंने कहा, "मैं प्रॉजेक्ट को लटकाने भटकाने की परंपरा खत्म करूंगा। तीन दशक पहले जो बिल्डिंग बनाई गई थी समय के साथ इसको आधुनिकता से जोड़ने और सुविधाओं के विकास के बारे में पहले कभी नहीं सोचा गया। आज नई टर्मिनल की बिल्डिंग का शिलान्यास हुआ है और जल्द लोकार्पण किया जाएगा।"

इसे भी पढ़ें :

बजट पर बोले पीएम मोदी, यह तो सिर्फ ‘ट्रेलर’ है, विकास की राह पर  है भारत

पीएम मोदी ने कहा कि साथियो, मुझे बताया गया है कि इस बार 3 लाख से ज्यादा पर्यटक लेह आए हैं और 1 लाख लोगों ने करगिल विजिट की है। केंद्र सरकार देशभर में विकास की पंचधारा यानी बच्चों की पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई को सुनिश्चित करने में जुटी है।

पीएम मोदी ने कहा कि बजट में एसटी वेलफेयर के लिए जो 11 हजार करोड़ रुपये से अधिक का प्रावधान किया गया है इससे अब सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। इस बजट में घुमंतू समुदाय के लिए भी बहुत बड़ा फैसला लिया गया है। मैंने राज्यों को निर्देश जारी कर दिया है कि किसानों को प्रोदानमंत्री किसान सम्मान योजना का लाभ तुरंत दिया जाए। मुझे इसे तुरंत लागू करना है।