लखनऊ : प्रयागराज में जारी महापर्व कुंभ में मंगलवार को सीएम योगी सरकार की कैबिनेट बैठक हुई। सीएम योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में यह बैठक हुई। सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा यूपी सरकार के सभी मंत्री मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें :

कुंभ मेले में योगी कैबिनेट की आज ऐतिहासिक बैठक, इन फैसलों पर है नजर

इस कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने एलान किया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ से लेकर प्रयागराज तक गंगा एक्सप्रेस-वे बनाया जाएगा। ये एक्सप्रेस-वे पूरी तरह से गंगा के किनारे बनाया जाएगा। इस एक्सप्रेस-वे को बनाने में 36000 करोड़ का खर्च आएगा। बताया गया है कि ये एक्सप्रेस-वे 6 लेन का होगा।

इसके अलावा फैसला लिया गया है कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का भी तेजी से निर्माण किया जाएगा। 270 किलोमीटर के इस एक्सप्रेस-वे के लिए लिए 8000 करोड़ रुपये से अधिक का आवंटन किया जाएगा। किसानों की आय को दोगुना करने के लिए भी किसान मंडी में प्रतिनिधित्व को लेकर कुछ अहम फैसले लिए गए हैं।

आज के कैबिनेट की बैठक में फिल्म उरी ‘द सर्जिकल स्ट्राइक’ को प्रदेश भर में मनोरंजन फ्री करने की भी संभावना है।

यह भी है प्लान

बताया जा रहा है कि कैबिनेट की बैठक खत्म होने के बाद पूरा मंत्रिमंडल संगम के किनारे जाएगा और एक साथ गंगा में डुबकी भी लगा सकता है। इस बैठक के पहले मुख्यमंत्री माघ मेला में अपने मंत्रियों के साथ हनुमान जी का दर्शन भी करेंगे। इसके साथ साथ अक्षयवट और सरस्वती कूप भी जाएंगे।