प्रियंका के बाद अब वरुण गांधी की भी हो सकती है कांग्रेस में एंट्री, बनाया जा सकता है अध्यक्ष..! 

प्रियंका और वरुण गांधी  - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : प्रियंका गांधी के राजनीति में एंट्री के बाद भाजपा नेता वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं। राजनीति के गलियारों में चर्चा है कि वरुण गांधी का भाजपा से और भाजपा का वरुण से मोहभंग हो चुका है।

राजनीति के जानकारों का कहना है कि वरुण 2019 का लोकसभा चुनाव भाजपा के टिकट से नहीं लड़ने वाले हैं। आपको बता दें कि वरुण गांधी फिलहाल सुल्तानपुर सीट से लोकसभा सांसद हैं, जो कांग्रेस और उनके परिवार का पुराना गढ़ रहा है।

प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

बताया जाता है कि प्रियंका गांधी के राजनीति में आने के बाद वरुण की चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि प्रियंका के रिश्ते वरुण गांधी के साथ बहुत ही अच्छे है। अब प्रियंका गांधी का कांग्रेस महासचिव बनना वरुण के कांग्रेस में आने की राह आसान कर सकता है।

मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश का भार मिलने के बाद प्रियंका गांधी अपने चचेरे भाई वरुण गांधी को कांग्रेस में लाने की कोशिश कर रही हैं। सूत्रों का कहना है कि उनको कांग्रेस में आने का प्रस्ताव दिया गया है।

इसे भी पढ़ें :

वरुण गांधी ने बढ़ाई भाजपा की मुश्किल, किसान मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकारों को लगाई जमकर लताड़

शिवसेना ने प्रियंका गांधी को बताया ‘हुकुम की रानी’, उभरेंगी इंदिरा की तरह

अगर वरुण गांधी कांग्रेस में आते हैं तो उसे बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। यदि सब कुछ ठीक-ठाक रहा और वरुण गांधी राजी हो गए तो उनको फरवरी के तीसरे सप्ताह के शुरूआत में कांग्रेस में शामिल किया जा सकता है।

वरुण को केवल कांग्रेस में शामिल ही नहीं किया जाएगा, उनको उत्तर प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष भी बनाया जा सकता है। इस बारे में एआईसीसी सदस्य अनिल श्रीवास्तव का कहना है कि यदि वरुण गांधी कांग्रेस में आ गए तो उनको भाजपा में जो जिम्मेदारी मिली है उससे बड़ी जिम्मेदारी कांग्रेस में मिल सकती है।

कांग्रेस के एक बड़े नेता का कहना है कि प्रियंका गांधी की वरुण गांधी से बात होती रहती है। वह उनको कांग्रेस में आने के लिए कह रही हैं। अभी वह कुछ कह नहीं रहे हैं । लेकिन प्रियंका ने यदि बहुत जोर दिया तो वह कांग्रेस में आ सकते हैं। राहुल गांधी भी उनको मानते हैं। यह भी चर्चा है कि वरुण कि मां मेनका गांधी की जिद के कारण वे निर्णय नहीं ले पा रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ शुक्रवार को ओडिशा पहुंचे राहुल गांधी से इस संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वरूण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने संबंधी अटकलों की कोई जानकारी मुझे नहीं है।

Advertisement
Back to Top