पीएम पद को लेकर विपक्ष में घमासान, कांग्रेस ने दिया ये जवाब

कान्सेप्ट फोटो - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : कोलकाता में ममता बनर्जी के मेगा रैली शो में करीब 22 अलग-अलग पार्टियों ने भाग लिया। इससे फिर भाजपा विरोधी गठबंधन की कवायद को बल मिला है। लेकिन इस रैली के बाद फिर से विपक्षी पार्टियों में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए चर्चा शुरु हो गई है। जहां कांग्रेस चाहती है कि राहुल गांधी पीएम पद के उम्मीदवार हों, वहीं बीएसपी मायावती को पीएम उम्मीदवार प्रॉजेक्ट कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी एल पुनिया से जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मुझे पूरा भरोसा है कि 2019 में लोग राहुल गांधी में विश्वास दिखाएंगे और वह सरकार बनाएंगे।"

पीएल पुनिया ने कहा, "जहां तक पीएम पद के उम्मीदवार का सवाल है क्या यह पद आज खाली है? इस मामले पर चुनाव के बाद बात की जाएगी। एक लोकतंत्र में सभी प्रक्रियाओं का पालन किया जाता है। हर कोई पीएम बनने के योग्य है। वह (भाजपा) विपक्षी पार्टियों की बढ़ती एकता को देख चुकी है इसलिए वह इस तरह के बयान दे रही है।"


पुनिया ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें 2019 में हार का मुंह देखना पड़ेगा। उन्होंने कहा, "आपके जाने का वक्त आ गया है, आराम से मर्यादा के साथ चले जाइए।" उन्होंने कहा, "यदि विपक्षी दल एकजुट हो रहे हैं तो उन्हें डर क्यों लग रहा है।"

इसे भी पढ़ें :

RLD के लिए सपा-बसपा गठबंधन का ये है ऑफर, जानिए ये खास प्लान

पंजाब में कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू पर ले सकती है बड़ा फैसला

वहीं बसपा नेता सुधींद्र भदौरिया ने कहा, "दलित, ओबीसा, मुस्लिम और गरीब ऐसे शख्स को चाहते हैं जो उनकी रैंक का हो, विशेष रूप से मायावती जी। पार्टी के एक कार्यकर्ता के तौर पर हम सपने देखते हैं औप चाहते हैं कि मायावती जी को देश का इस मोड़ पर नेतृत्व करना चाहिए। हालांकि दूसरी पार्टियां आजाद हैं और हम सही समय पर फैसला लेंगे।"


पुनिया ने यह भी कहा कि भाजपा विपक्षी पार्टियों के एकजुट होने से डर गई है और अपनी कई रैलियों में कई पार्टियों के नेताओं के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर चुके हैं। आपको बता दें कि शनिवार को कोलकाता में सिर्फ 22 पार्टियां थी जो मंच पर थी। अगर भाजपा की बात करें तो पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कई राज्यों में करीब 42 पार्टियों से गठबंधन किया है।

Advertisement
Back to Top