रघुराम राजन के टिप्स से मोदी को मात देने की तैयारी में जुटी कांग्रेस, ऐसा होगा घोषणा पत्र  

डिजाइन फोटो - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली है। चुनाव को लेकर पार्टी अगले महीने तक घोषणा पत्र को अंतिम रूप देने में जुटी हुई है। रिपोर्ट्स की मानें तो पार्टी के इस घोषणा पत्र में पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन ने अपने सुझाव दिए हैं।

दरअसल कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र में आम लोगों के साथ कई सेक्टर के जानकारों से उनकी राय और सुझाव मांगे हैं। इसके लिए बाकायदा एक कमेटी भी बनाई गई है। इसकी कमान पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को सौंपी गई है। खबरों की मानें तो चुनाव में कांग्रेस इन्हीं सलाहों को अपने घोषणा पत्र में शामिल करेगी।

बता दें कि पिछले साल नवंबर दिसंबर महीने में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए थे। इन चुनावों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी रैलियों में युवाओं को रोजगार और किसानों के हित के मुद्दे उठाते दिखे थे।

इसे भी पढ़ें सपा-बसपा गठबंधन पर बोले राहुल, यूपी में पूरी क्षमता के साथ चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि राहुल गांधी ने हाल ही में दुबई के दौरे पर राजन से मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों के बीच कई मुद्दों पर चर्चा की गई थी। इसके बाद उन्होंने एक रिपोर्ट तैयार की है जो कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में शामिल करेगी।

बता दें कि राजन शुरू से ही मोदी सरकार की नीतियों पर सवाल खड़े करते रहे हैं। वे नोटबंदी के फैसले को लेकर मोदी सरकार को आगाह किया था कि सरकार के इस फैसले से कोई लाभ नहीं मिलने वाला है।

Advertisement
Back to Top