जेपी नड्डा का दावा, उत्तर प्रदेश में 73 नहीं बल्कि इतनी सीटें जीतेगी भाजपा 

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा - Sakshi Samachar

लखनऊ : केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा ने बुधवार को विश्वास जताया कि उनकी पार्टी राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से 74 पर विजय हासिल करेगी। पार्टी में उत्तर प्रदेश की नयी जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली बार राजधानी पहुंचे नड्डा ने पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ''आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 73 नहीं बल्कि 74 सीटें जीतेंगे।'' पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 71 सीटें जीती थीं जबकि उसकी सहयोगी पार्टी अपना दल—एस ने दो सीटों पर विजय हासिल की थी।

नड्डा ने भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पर कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा जबर्दस्त विजय हासिल करेगी। सभी रिकार्ड टूट जाएंगे। इसकी वजह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार द्वारा किये गये कार्य हैं।


इसे भी पढ़ें :

सपा-बसपा गठबंधन की काट ढूंढेंगे जेपी नड्डा, यूपी के चुनाव प्रभारी नियुक्त

उन्होंने कहा कि चुनाव में विकास ही मुद्दा होगा । सपा-बसपा गठबंधन से खतरे के बारे में पूछे जाने पर नड्डा ने कहा ‘‘ हमें पता था कि ऐसा गठबंधन होने जा रहा है। हमें इसकी उम्मीद थी। हमारी रणनीति होगी कि कम से कम 50 प्रतिशत वोट हिस्सेदारी हासिल की जा सके।''

विरोधी दलों का आरोप है कि भाजपा अपने चुनावी वायदे पूरे नहीं कर पायी है। इस पर नड्डा ने कहा कि वे अपना खुद का रिकार्ड बता रहे हैं। उनकी राजनीतिक संस्कृति कमीशन, भ्रष्टाचार और बंटवारे की रही है जबकि भाजपा 'सबका साथ सबका विकास' में यकीन करती है।

भाजपा द्वारा आयोजित जातीय सम्मेलनों के बारे में नड्डा ने कहा कि हम समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करते हैं और हर वर्ग का ध्यान रखा जाता है। उन्होंने कहा कि समाज के हर वर्ग तक पहुंचना हमारी जिम्मेदारी है और यह हमारे लिए आवश्यक पहलू भी है लेकिन हमारा इरादा जाति के आधार पर चुनाव लड़ना नहीं है। सहयोगी दलों के बारे में नड्डा ने कहा कि सभी सहयोगी भाजपा के साथ हैं और भाजपा सबको साथ लेकर चलेगी।

Advertisement
Back to Top