UP की ये लोकसभा सीट बन सकती है सबसे हॉट, बहन मायावती लड़ेंगी चुनाव... !

मायावती। - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : शनिवार को सपा और बसपा गठबंधन बनने के बाद अब इस बात की चर्चा जोर पकड़ने लगी है कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती किस विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी। खबरों की मानें तो वे नगीना सीट से चुनाव लड़ने जा रही है। चार बार सूबे की सीएम रह चुकी मायावती फिलहाल न तो किसी सदन की सदस्य हैं और न ही उनकी पार्टी का कोई सदस्य लोकसभा में है।

रिजर्व सीट होने की वजह से लड़ेंगी चुनाव

नगीना रिजर्व सीट से माया सपा और बसपा गठबंधन की उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगी। इसके पीछे की वजह यह बताई जा रही है कि मायावती अकबरपुर और बिजनौर की रिजर्व ना होने कारण वे नगीना से चुनाव लड़ने को तैयार हैं। हालांकि 2014 में नगीना में बसपा से अधिक वोट पाने वाली सपा इस सीट पर दावा कर रही है, लेकिन गठबंधन के चलते मुमकिन है कि वह ये सीट मायावती को दे दे और बदले में हाथरस की सीट रख ले। जानकारी के मुताबिक बिजनौर लोकसभा चुनाव क्षेत्र का 60 प्रतिशत अब नगीना चुनाव क्षेत्र का हिस्सा है। ऐसे में पुराने नतीजों को देखते हुए मायावती के लिए ये सीट सुरक्षित मानी जा रही है।

इसे भी पढ़े अखिलेश का BJP पर ट्वीट अटैक, कहा- SP- BSP में शामिल होने को बेचैन हैं बीजेपी कार्यकर्ता

नगीना में कुल 15 लाख वोटर

नगीना में कुल 15 लाख वोटर्स हैं जिनमें 4 लाख मुस्लिम, दलित और जाटव वोटर है। 2014 के लोकसभा चुनावों में यहां भाजपा के यशवंत सिंह को 39 पर्सेंट वोट हासिल हुए थे, सपा के कैंडिडेट को 29 प्रतिशत जबकि 26 प्रतिशत वोट के साथ बसपा तीसरे स्थान पर थी।

Advertisement
Back to Top