नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन के समापन समारोह में बोलते हुए कहा कि पुरानी सरकार ने देश को अंधेरे में धकेला है। जबकि हमारी सरकार ने देश में सकारात्मकता का माहौल बनाया है। वर्तमान सरकार पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में भाजपा के नेतृत्व में जिस तरह हमारी सरकारें चली है, उससे जनमानस में यह भाव स्थापित हुआ है कि देश को ऊंचाई पर अगर कोई दल ले जा सकता है तो वह सिर्फ और सिर्फ भाजपा है।

युवाओं का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ऊर्जा से भरपूर युवा ही देश को आगे ले जा सकते हैं। युवाओं को मालूम है कि उन्हें विकास के लिए किस रास्ते पर जाना है। महिला सशक्तिकरण पर बोलते हुए मोदी ने कहा कि अब देश की बेटियां फाइटर प्लेन उड़ाती हैं।

यह भी पढ़ें :

अमित शाह ने विपक्ष के महागठबंधन को बताया ढकोसला, कहा-2019 का चुनाव विचारधारा की लड़ाई

लोकसभा चुनाव के लिए सपा-बसपा के बीच ऐतिहासिक गठबंधन का ऐलान, 38-38 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सामान्य श्रेणी के गरीब युवाओं को शिक्षा और सरकारी सेवाओं में 10 फीसदी आरक्षण नए भारत के आत्मविश्वास को आगे बढ़ाने वाला है। यह सिर्फ आरक्षण ही नहीं है बल्कि एक नया आयाम देने की कोशिश है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमने कोशिशों में कोई कमी नहीं छोड़ी है और कोशिश आगे भी जारी रहेगी । साल 2022 तक किसान अपनी आय दोगुनी करने के साधन जुटा सकें, इसके लिए हम दिन रात जुटे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि जब हम किसानों की समस्या के समाधान की बात करते हैं तो पहले की सच्चाइयों को स्वीकार करना जरूरी है। पहले जिनके पास किसानों की समस्याओं का हल निकालने का जिम्मा था, उन्होंने शॉर्टकट निकाले, उन्होंने किसानों को सिर्फ मतदाता बना कर रखा। हम अन्नदाता को ऊर्जादाता भी बनाना चाहते हैं।