भगवान राम पर मणिशंकर के विवादित बोल, किस कमरे में पैदा हुए राम कौन जानता है ?

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर व राम मंदिर - Sakshi Samachar

नई दिल्लीः अपने विवादित बयानों से हमेशा से चर्चा के केंद्र बने रहने वाले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। अय्यर ने इस बार भगवान राम को लेकर एक विवादित बयान दिया जिसके बाद हिंदू संगठनों ने उनके इस बयान पर आपत्ती दर्ज कराई हैं।

मणिशंकर अय्यर ने भगवान राम को लेकर दिए अपने बयान में कहा, भगवान राम के पिता राजा दशरथ एक बहुत बड़े राजा थे, और उनके महल में 10 हजार से भी अधिक कमरें मौजूद थे, लेकिन भगवान राम किस कमरे में पैदा हुए यह बता पाना बड़ा ही मुश्किल है।


कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर भगवान राम की वहां मौजूदगी पर सवाल खड़े किए। अय्यर ने बीजेपी और हिंदू संगठनों पर निशाना साधते हुए कहा, आप अयोध्या में राम मंदिर जरूर बनाए, लेकिन आप कैसे कह सकते है कि राम मंदिर वहीं बनना चाहिए।

उन्होंने कहा कि राजा दशरथ एक महान राजा थे, और उनके महल में 10 से ज्यादा कमरे थे। ऐसे में अयोध्या में राम मंदिर बनाने की पैरवी करने वाले कैसे कह सकते हैं कि भगवान राम का जन्म किस कमरे में हुआ। उन्होंने कहा कि कौन जानता है कि भगवान राम का जन्म कौन से कमरे में हुआ था।

इसे भी पढ़ेंः

कांग्रेस से अल्पेश का मोहभंग, भाजपा में शामिल होने की तैयारी !

और हम मंदिर वहीं बनाएंगे इसलिए पहले क्योंकि वहां एक मस्जिद है उसे तोड़कर उसकी जगह पर राम मंदिर ही बनाएंगे। अय्यर ने कहा कि अल्लाह में विश्वास रखना क्या कोई गलत चीज है किसी हिन्दूस्तानी के लिए।

आपको बता दें कि मणिशंकर अय्यर इससे पहले भी कई बार अपने विवादित बयानों के चलते आलोचना का शिकार हो चुके हैं। अय्यर द्वारा पीएम मोदी को चाय वाला उनका विवादित बयान काफी चर्चा में रहा था। जिसकी वजह से उन्हें चौतरफा आलोचना झेलनी पड़ी थी।

Advertisement
Back to Top