नई दिल्‍ली: लगता है बीजेपी ने हाल के विधानसभा चुनावों की हार से उबरते हुए लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 दिन में दूसरी बार पूर्वोत्‍तर के दौरे पर रहेंगे।

मोदी असम में बराक घाटी स्थित सिल्चर पहुंच रहे हैं। यहां पीएम मोदी रैली को संबोधित करेंगे जो लोकसभा चुनाव प्रचार के पहले चरण का हिस्सा होगा।

गौर करने वाली बात ये कि महज 10 दिमों में पीएम का ये दूसरा असम दौरा होगा। इससे पहले क्रिसमस डे पर देश के सबसे लंबे रेल सह सड़क पुल 'बोगीबील पुल' का प्रदानमंत्री ने उद्घाटन किया था।

प्रधानमंत्री सबसे पहले मणिपुर पहुंचेंगे। यहां वे विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और आधारशिला रखेंगे। इसके बाद वे सिल्चल के लिए रवाना हो जाएंगे। सिल्चर के कालीनगर में प्रधानमंत्री का विशाल रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

यह भी पढ़ें:

एशिया का दूसरा और देश का सबसे लंबा रेल-सड़क पुल राष्‍ट्र को समर्पित, फाइटर प्लेन भी कर सकेंगे लैंडिंग

सियासी जानकारों के मुताबिक बीजेपी ने पूर्वोत्तर की 25 में से कम से कम 21 सीटों पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य बनाया है। खासकर असम में 14 में से कम कम 11 सीटों पर बीजेपी की नजर है।

असम के बाद अगले ही दिन प्रधानमंत्री ओडिशा के दौरे पर होंगे। पांच जनवरी को पीएम ओडिशा में 3,318 करोड़ रुपये की राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

इस तरह प्रधानमंत्री सौ दिनों के भीतर 20 राज्यों का दौरा करेंगे। इनमें पश्चिम बंगाल, असम और ओडिशा जैसे राज्य शामिल हैं। इस तरह पीएम मोदी की मंशा कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने का है।