राहुल ने सदन में फिर PM मोदी को ललकारा, हंगामे के चलते लोकसभा स्थगित

पीएम मोदी व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( फाइल फोटो)  - Sakshi Samachar

नई दिल्ली: लोकसभा में आज भी राफेल डील मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। जिसके बाद सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई। सदन में बोलते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि राफेल डील में डिफेंस की नोटिंग में लिखा गया था कि पीएमओ को इस मामले में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। फिर प्रधानमंत्री ने अपने करीबी अनिल अंबानी को फायदा दिलाने के लिए डील में हस्तक्षेप किया।

यह भी पढ़ें:

राफेल डील पर राहुल गांधी की PM मोदी को चुनौती, कहा सिर्फ 20 मिनट करना चाहता हूं बहस

गुरुवार को भी आक्रामक होते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया, " ऐसा लगता है कि पीएम मोदी राफेल पर संसद में होने वाली अपनी खुली किताब परीक्षा से भाग गए। वे आज पंजाब में लवली विश्‍वविद्यालय में छात्रों को लेक्चर दे रहे हैं। वहां के छात्रों से मेरा अनुरोध है कि वे उनसे ससम्मान मेरे 4 सवालों के जवाब पूछें जो मैंने कल उनसे किए थे।" बता दें कि पीएम मोदी आज पंजाब लवली यूनिवर्सिटी के दौरे पर हैँ।


लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम से राहुल गांधी के सवालों पर जवाब देने को कहा, "राफेल मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी वन टू वन पीएम मोदी से सवाल पूछ रहे हैं, उन्हें इसका जवाब देना चाहिए, क्योंकि इस मामले में पीएम मोदी पर सीधा आरोप है। पीएम मोदी सदन के नेता हैं, अगर वे लोकसभा में जवाब नहीं देंगे तो कहां देंगे। वे दूसरे लोगों को वकालत के लिए आगे क्यों कर रहे हैं?"

बता दें कि राफेल मुद्दे पर कांग्रेस के लगाए आरोपों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुलकर सफाई नहीं दी है। हालांकि अरुण जेटली, सुषमा स्वराज व अन्य वरिष्ठ मंत्री इस मुद्दे पर लगातार बचाव करते रहे हैं।

इससे पहले राहुल गांधी ने राफेल को लेकर पीएम मोदी से चार सवाल पूछे थे।

  1. वायुसेना को 126 विमानों की जरूरत थी तो सिर्फ 36 विमानों का सौदा क्यों?
  2. विमान की कीमत 526 करोड़ रुपए की बजाय 1,600 करोड़ रुपये क्यों की गई?
  3. पर्रिकर जी ने अपने बेडरूम में राफेल की फाइल क्यों रखी हुई है और इस फाइल में क्या जानकारी है?
  4. एचएएल की बजाय एए (अनिल अंबानी) को ठेका क्यों दिया गया?
Advertisement
Back to Top