नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए साल के पहले दिन अपने साक्षात्कार में मिशन 2019 का बिगुल फूंक दिया है। पीएम मोदी उत्तर प्रदेश में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत आगरा से करेंगे। नौ जनवरी को पीएम मोदी यहां पर जनसभा को संबोधित करेंगे। स्थानीय सांसद राम शंकर कठेरिया ने इस बात की जानकारी दी।

आगरा से मिशन यूपी की शुरुआत करने का एक कारण ये भी बताया जा रहा है कि आगरा भारतीय जनता पार्टी के लिए शुभ साबित होता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी चार जनवरी को आगरा का दौरा करेंगे। गौरतलब है कि पीएम मोदी लोकसभा चुनाव के औपचारिक ऐलान से पहले देशभर में करीब 100 रैलियां कर सकते हैं। इसकी शुरुआत 3 जनवरी को पंजाब से होगी।

पीएम मोदी की रैलियों का प्लान

3 जनवरी : पंजाब का गुरदासपुर और जालंधर

4 जनवरी : मणिपुर और असम में रैली

5 जनवरी : झारखंड और ओडिशा में रैली

9 जनवरी : आगरा

22 जनवरी : वाराणसी

24 जनवरी : इलाहाबाद कुंभ में रहेंगे

आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत नवंबर 2013 में आगरा के ही कोठी मीना बाजार मैदान से की थी। उन्होंने यहां पर भारी मात्रा में उमड़ी भीड़ को संबोधित की थी। लोकसभा चुनाव में यूपी में भाजपा को बड़ी सफलता मिली थी।

इसे भी पढ़ें :

शत्रुघ्न सिन्हा बोले : मोदी सरकार में ‘वन मैन शो’ और BJP बन गयी है ‘टू मेन आर्मी’

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर कहा चोर, दी ये चुनौती

वहीं उत्तर प्रदेश में 2017 में हुए विधानसभा चुनावों से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने आगरा में 20 नवंबर 2016 को परिवर्तन रैली के दौरान जनसभा को संबोधित किया था। विधानसभा चुनाव में भाजपा ने प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाई थी।

भाजपा का मानना है कि पार्टी के लिए आगरा शुभ साबित हुआ है, जिसने नौ विधानसभा सीटें और दो लोकसभा सीटें जीती हैं।

हालांकि, लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा अभी तक नहीं की गई है, लेकिन यह अनुमान लगाया जा रहा है कि पीएम मोदी कुछ विशेष ऐलान कर सकते हैं।

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि मोदी आगरा के लिए कोई नई घोषणा नहीं करेंगे और लोगों को आश्वासन देंगे कि स्वच्छ पानी, बेहतर सड़कें, अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और स्टेडियम सहित आगरा के लिए उन्होंने जो घोषणाएं की हैं, वे जल्द ही पूरी हो जाएंगी।