राजस्थान में गहलोत सरकार में 13 कैबिनेट और 10 राज्य मंत्रियों ने ली शपथ, जानें इनके नाम 

राजस्थान में गहलोत सरकार के मंत्रियों ने शपथ ली। - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने सोमवार को राजभवन में अशोक गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल के लिए 13 कैबिनेट और 10 राज्य मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ ग्रहण दिलाई। राजभवन में आयोजित समारोह में बी डी कल्ला, शांति धारीवाल, डॉ रघु शर्मा, लालचंद कटारिया, प्रमोद जैन भाया, परसादी लाल मीणा, विश्वेन्द्र सिंह, हरीश चौधरी, रमेश चंद्र मीणा, मास्टर भंवर लाल मेघवाल, प्रताप सिंह खाचरियावास, उदय लाल आंजना और सालेह मोहम्मद ने केबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की।

राज्यमंत्री के रूप में इन्होंने ली शपथ

वहीं विधायक गोविंद सिंह डोटासरा, ममता भूपेश, अर्जुन सिंह बामणिया, भंवर सिंह भाटी, सुखराम विश्नोई, अशोक चांदना, टीकाराम जोली, भजनलाल जाटव, राजेन्द्र सिंह यादव और आरएलडी के सुभाष गर्ग ने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की।

17 दिसंबर को गहलोत और पायलट ने ली थी शपथ

उल्लेखनीय है कि गहलोत ने 17 दिसम्बर को मुख्यमंत्री पद शपथ ली थी। उसी दिन सचिन पायलट को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई जिन्हें उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। कैबिनेट में राज्यमंत्री के रूप में शामिल सुभाष गर्ग राष्ट्रीय लोकदल से है।

राहुल ने नए चेहरों को शामिल करने पर दिया ध्यान

पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य के मंत्रिमंडल गठन में ज्यादातर नये चेहरों को शामिल करने पर ध्यान केन्द्रित किया। मंत्रिमंडल में पुराने और ऐसे नये लोगो को शामिल किया गया है जिनके पास पूर्व में मंत्री पद का कोई अनुभव नहीं है।

इसे भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल का विस्तार 25 दिसंबर को, नाम हुआ फाइनल

Advertisement
Back to Top