नई दिल्ली : राजस्थान में मुख्यमंत्री को लेकर चल रहा सियासी गतिरोध अब सुलझ गया है। अशोक गहलोत राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री बने, जबकि सचिन पायलट उपमुख्‍यमंत्री होंगे। प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में ऑपचारिक रूप से ऐलान हुआ। मुख्यमंत्री नामित किये जाने के बाद बोले अशोक गहलोत ने कहा कि सचिन पायलट और मैं राजस्थान में अच्छा शासन देंगे।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ कई दौर की चर्चाओं के बाद शुक्रवार को राजस्थान के दोनों नेताओं के साथ एक तस्वीर ट्वीट की।

उन्होंने प्रसन्नचित नजर आ रहे तीनों नेताओं की तस्वीर के साथ लिखा, ‘‘द यूनाइटेड कलर्स ऑफ राजस्थान''। राहुल गांधी ने गुरुवार से दोनों नेताओं से करीब तीन बार मुलाकात की और ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने मुख्यमंत्री के चेहरे के लिये नाम तय कर लिया है। अभी इस बात को लेकर हालांकि स्पष्टता नहीं है कि मुख्यमंत्री कौन होगा और संभवत: शाम तक नाम का ऐलान होगा।

इसे भी पढ़ें :

विधायक पीआर मीणा की धमकी, सचिन पायलट CM नहीं बने तो छोड़ देंगे पार्टी

राहुल मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के पर्यवेक्षकों से मिल आज करेंगे CM का फैसला

पार्टी के प्रमुख नेताओं के बीच राजस्थान और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के नाम तय करने को लेकर लंबी चर्चा हुई जिसमें सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल हुईं। शुक्रवार को हुई बैठक के दौरान वरिष्ठ पार्टी नेता के सी वेणुगोपाल, अविनाश पांडे और जितेंद्र सिंह भी मौजूद थे।