भोपाल : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से मैदान में उतरने वाले 229 उम्मीदवारों की गुरुवार को राजधानी के मानस भवन में बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में उम्मीदवारों को मतगणना के दौरान विशेष तौर पर सतर्क रहने के निर्देश और विशेषज्ञों द्वारा अन्य दिशा-निर्देश दिए जाने वाले हैं।

कांग्रेस प्रदेश कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य में कांग्रेस ने 230 विधानसभा क्षेत्रों में से 229 में अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। इन सभी उम्मीदवारों की यहां के मानस भवन में बैठक चल रही है। पूरे प्रदेश से पहुंचे उम्मीदवारों को प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ सहित अन्य नेता संबोधित करने वाले हैं।

इसे भी पढ़ें :

मध्य प्रदेश में EVM की ऐसे निगरानी करेंगे कांग्रेसी कार्यकर्ता, कमलनाथ करेंगे आराम

कांग्रेस के अनुसार, इस बैठक में सभी उम्मीदवारों को मतगणना के दौरान विशेष तौर पर सजग और सतर्क रहने को कहा जाएगा ताकि परिणामों में किसी तरह की गड़बड़ी न की जा सके। इस बैठक में मौजूद विशेषज्ञों द्वारा उम्मीदवारों को तकनीकी पहलुओं से भी अवगत कराया जाएगा।

गौरतलब है कि राज्य में मतदान के बाद से ईवीएम में गड़बड़ी के कांग्रेस की ओर से आरोप लगाए जा रहे हैं, वहीं स्ट्रांग रूम के बाहर उम्मीदवार और उनके समर्थक टेंट लगाकर डेरा डाले हुए हैं। मतगणना में कांग्रेस अब किसी तरह की चूक नहीं करना चाहती है।

राज्य में 28 नवंबर को मतदान हुआ है और 11 दिसंबर को मतगणना होने वाली है। नतीजों से पहले कांग्रेस पूरी तरह सतर्कता बरत रही है।