287 करोड़ रुपए की मालकिन है यह 30 साल की महिला कैंडिडेट, पति हैं IPS

कामिनी जिंदल - Sakshi Samachar

जयपुर : जब भी चुनाव आते हैं तो अधिकतर लोगों की नजरें राजनीतिक दलों के नेताओं के नामांकन पत्र के दौरान खुलासा की जाने वाली संपत्तियों पर होती हैं। क्योंकि हर बार नेताओं की संपत्ति में करोड़ों का इजाफा दर्शाया जाता है। इन दिनों राजस्थान विधानसभा चुनाव की सरगर्मी छाई हुई है। चुनाव के इस मौसम में राजस्थान के श्रीगंगानगर विधानसभा सीट से प्रत्याशी कामिनी जिंदल चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

नामांकन पत्र में दिया 287 करोड़ की संपत्ति का व्यौरा

30 साल की कामिनी जिंदल ने अपने नामांकन पत्र में 287 करोड़ की संपत्ति का ब्यौरा दिया है।वे जमींदारा राष्ट्रीय पार्टी की प्रत्याशी हैं। कामिनी को सबसे कम उम्र में विधायक बनने का भी गौरव हासिल है। वर्तमान उनकी चल संपत्ति 25.32 करोड़ है। उनके पास 3.10 लाख कैश, 2.3 केजी सोना, 23 केजी चांदी और 36 लाख की गाड़ियां हैं। साल 2013 के नामांकन में उन्होंने अपनी संपत्ति 194 करोड़ बताई थी।

इसे भी पढ़ें : जानिए, पिछले चार सालों में अकबरुद्दीन की संपत्ति में कितना हुआ इजाफा

कौन है कामिनी जिंदल

कामिनी मूलत: हरियाणा के हिसार जिले की रहने वाली हैं। उनका जन्म 16 जून 1988 को हुआ था। उनके पिता हिसार के बड़े बिजनेसमैन बी.डी. अग्रवाल हैं। कामिनी ने बैचलर ऑफ आर्ट्स और मास्टर ऑफ फिलॉस्फी की डिग्री हासिल की है। साल 2011 में जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) से सोशियोलॉजी में एमए किया। कामिनी ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद कारोबारी दुनिया में अपने हाथ आजमाए।

रिकॉर्ड वोटों से दर्ज की थी पहले चुनाव में जीत

शादी के बाद कामिनी ने पॉलिटिक्स ज्वाइन करने का फैसला किया। उनके पति गगनदीप सिंगला राजस्थान कैडर के आईपीएस हैं। साल 2013 में कामिनी ने पहली बार चुनाव लड़ा और श्रीगंगानगर सीट के इतिहास में सर्वाधिक 37068 मतों के अंतर से चुनाव जीतने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

Advertisement
Back to Top