रायपुर : छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव प्रचार अपने चरम पर है। सभी राजनितिक पार्टियां वोटरों को लुभाने के लिए जोर लगा रहे हैं। राज्य में कांग्रेस और भाजपा जी तोड़ मेहनत कर रही है। इसी कड़ी में आज दोनों पार्टी का शीर्ष नेता चुनावी मैदान में उतरेंगे।

जहां एक तरफ जगदलपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे तो वहीं दूसरी तरफ अपने कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिनों तक छत्तीसगढ़ में रहेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी मात्र पांच रैलियों को संबोधित करेंगे। पहले चरण में 18 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होंगे। इन सीटों के लिए पीएम मोदी एक रैली को संबोधित करेंगे। जबकि दूसरे चरण में 72 सीटों पर मतदान होने हैं। जिसके लिए पीएम मोदी चार रैलियों को संबोधित करेंगे।

खबर के अनुसार करीब 11.25 बजे पीएम मोदी रायपुर से हेलीकॉप्टर के जरिए जगदलपुर रवाना होंगे। रैली को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी रायपुर एयरपोर्ट होते हुए दिल्ली के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

इसे भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी, शाह, योगी व सुषमा की सबसे ज्यादा डिमांड

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी पार्टी की जमीन को मजबूत करने के लिए 9 और 10 नवंबर को छत्तीसगढ़ में ही रहेंगे। इन दो दिनों में राहुल पहले चरण के चुनावी मुकाबलों के लिए कुल पांच सभाएं करेंगे। इस दौरान राजनांदगांव में रोड शो भी करेंगे।

सूबे के पखांजुर, डोंगरगढ़ में उनकी चुनावी सभा 9 नवंबर को होगी। दौरे के दूसरे दिन 10 नवंबर को राहुल गांधी चारामा, कोंडागांव और जगदलपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसी दिन पहले चरण का चुनाव प्रचार भी खत्म हो जाएगा।

आपको बता दें कि राज्य में होने वाले चुनाव को अस्थिर करने के लिए नक्सलियों ने गुरुवार को CISF का एक बस को उड़ा दिया था। जिसमें CISF के एक जवान शहीद हो गए थे जबकि अन्य चार नागरिकों की मौत हो गई थी। हमला दंतेवाड़ा में हुई थी।

गौरतलब है कि राज्य में 90 सीटों के लिए दो चरणों में मतदान होंगे। पहले चरण का मतदान 12 नवंबर को जबकि दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को होगा। निष्पक्ष मतदान संपन्न करवाने के लिए चुनाव आयोग भी पूरी तरह से तैयार दिख रही है।