बिलासपुर : छत्तीसगढ़ विधानसभा की 90 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण में राज्य के नक्सल प्रभावित 18 विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि बाकी सीटों के लिए 20 नवंबर को मतदान होगा। हर पार्टी चुनाव प्रचार जोरों पर है।

ऐसे में प्रदेश में पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ, गृहमंत्री राजनाथ सिंह व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की जिले में स्टार प्रचारक के रूप में सबसे ज्यादा डिमांड आ रही है।

बिलासपुर भाजपा ने इन पांचों नेताओं की सभा के लिए प्रदेश भाजपा को अपनी मांग बता दी है। 12 नवंबर को पीएम मोदी चुनावी सभा लेने शहर प्रवास पर आ सकते हैं। प्रदेश के साथ ही जिला भाजपा ने तैयारी भी शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ के इन बूथों पर महिलाओं को बड़ी जिम्मेदारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश को लेकर महाराष्ट्र पुलिस का बड़ा खुलासा

साल 2013 के विधानसभा चुनाव में बिलासपुर की जिन चार सीटों बिल्हा, मस्तूरी, कोटा व मरवाही में भाजपा के उम्मीदवार चुनाव हार गए थे वहां सबसे ज्यादा फोकस किया जा रहा है। इन सीटों पर रणनीति के तहत काम किया जा रहा है।

यहां आरएसएस के प्रचारकों के अलावा स्वयंसेवकों की भी ड्यूटी लगाई गई है।12 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के एक दिवसीय प्रवास पर बिलासपुर आने की चर्चा है। इस दौरान वे आमसभा को संबोधित करेंगे। जिला भाजपा ने साइंस कॉलेज मैदान में पीएम मोदी की सभा के लिए अनुमति पत्र जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष पेश कर दिया है।