सीएम की कुर्सी पर बैठ ‘मालामाल’ हुए रमन सिंह, ऐसे बढ़ती गई संपत्ति

डिजाइन फोटो - Sakshi Samachar

रायपुर : छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 12 नवंबर को वोटिंग की जाएगी। जबकि दूसरे चरण के लिए वोटिंग 20 नवंर को डाली जाएगी। 90 विधानसभा सीटों वाले इस राज्य में कई करोड़पति उम्मीदवार भी चुनाव मैदान में हैं।

इन करोड़पति उम्मीदवारों में से एक राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह का भी नाम हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीएम रमन सिंह की संपत्ति पिछले पांच सालों में दोगुनी हो गई है। उनके पास फिलहाल 10.82 करोड़ रुपये की संपत्ति है। जबकि वर्ष 2013 में उनकी कुल संपत्ति की कीमत 5.61 करोड़ थी।

अगर पिछले 10 साल की बात करें तो सीएम रमन सिंह की संपत्ति की कीमत अब दस गुनी बढ़ चुकी है। साल 2008 में रमन सिंह के पास सिर्फ 1.04 करोड़ रुपये की संपत्ति थी।

24 अक्टूबर को राजनांदगांव विधानसभा सीट से नॉमिनेशन भरते समय रमन सिंह ने चुनाव आयोग को अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया था। उन्होंने चुनाव आयोग को बताया है कि उनके पास 6.41 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है, जबकि 4.31 करोड़ की चल संपत्ति है।

इसे भी पढ़ें :

नक्सल प्रभावित जिलों में रमन सिंह की विकास यात्रा

साल 2013 में, रमन सिंह के पास करीब 3.34 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति थी और 2.28 करोड़ रुपये की चल संपत्ति थी। रमन सिंह ने अपनी संपत्ति में 2670 स्क्वायर फीट जमीन का भी ब्यौरा दिया है।

उन्होंने अपनी संपत्ति बढ़ने की वजह भी चुनाव आयोग को बताई है। रमन सिंह ने अपने ब्यौरे में बताया है कि उनकी चल और अचल संपत्तियों की कीमत बढ़ने की वजह बाजार में जमीन की कीमतों में हुआ इजाफा, उनका वेतन और भत्ता, कृषि से होने वाली आय, किराया और बैंक में जमा पैसे का ब्याज है।

बताया जा रहा है कि इस बार रमन सिंह को विधानसबा चुनाव में कड़ी टक्कर मिलने वाली है। कांग्रेस नेता करुणा शुक्ला राजनांदगांव विधानसभा सीट पर रमन सिंह के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरी हैं। बता दें कि करुणा शुक्ला, दिवंगत पूर्व प्रदानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी हैं।

Advertisement
Back to Top