अयोध्या मसले पर RSS की धमकी, “जरूरत पड़ी तो करेंगे 1992 जैसा आंदोलन”

भैय्या जी जोशी, सरकार्यवाह, आरएसएस - Sakshi Samachar

मुंबई: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह भैया जी जोशी ने अयोध्या मुद्दे पर आरएसएस का रुख स्पष्ट किया। भैया जी ने कोर्ट में बहस के दौरान उस वक्तव्य की आलोचना की जिसमें कहा गया था कि अयोध्या मसले पर प्राथमिकताएं कुछ और है। भैयाजी के मुताबिक इससे हिंदू समाज अपमानित महसूस कर रहा है।

आरएसएस के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने कहा कि राम लला हमारे हृदय में बसते हैं। संघ बीते तीस सालों से ये आंदोलन कर रहा है। भैयाजी ने उम्मीद जाहिर की कि कोर्ट हिंदू भावनाओं को समझते हुए फैसला करेगा। हालांकि उन्होंने ये भी जोड़ा कि इंतजार काफी लंबा हो चुका है। अगर जरूरत पड़ी तो सन् 1992 जैसा आंदोलन किया जाएगा। बता दें कि 6 दिसंबर 1992 को ही बाबरी मस्जिद को ध्वस्त किया गया था।

यह भी पढ़ें:

अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर का निर्माण होगा और कुछ नहीं : भैयाजी जोशी

भैया जी जोशी का आरएसएस में काफी प्रभाव है। जिस तरह उन्होंने 1992 के आंदोलन का जिक्र किया उसका साफ मतलब है कि संघ चाहता है कि विवादित भूमि पर आंदोलन के जरिए मंदिर खड़ा किया जाय। संघ अरसे बाद अयोध्या मसले पर आक्रामक नजर आया।

इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी लगातार आरएसएस के संपर्क में है। इस संवेदनशील मुद्दे पर संघ और बीजेपी दोनों फूंक फूंककर कदम उठा रहे हैं। ताकि छोटी सी गलती की वजह से चुनावी नुकसान न झेलना पड़े।

Advertisement
Back to Top