इस्लामाबाद : पाकिस्तान में नई सरकार का गठन हो चुका है। इमरान खान प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ले चुके हैं, लेकिन इन सब के बीच ऐसा क्या हुआ कि पाकिस्तान में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की चर्चा शुरू हो गई।

दरअसल, इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में उनके पहले भाषण पर निशाना साधते हुए मुख्य विपक्षी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने चुटकी ली।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता खुर्शीद शाह ने कहा कि इमरान खान का भाषण प्रधानमंत्री के कद के बराबर नहीं था। उनके भाषण में कुछ खास था ही नहीं। खुर्शीद शाह ने कहा, "इमरान खान के भाषण को सुनकर लगता है कि भारत के लालू प्रसाद यादव उनके राजनीतिक सलाहकार हैं।" इसके अलावा शाह ने सदन में इमरान के रवैये को भी गलत बताया। उन्होंने कहा कि इसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :

सिद्धू से नाराज अमरिंदर सिंह, कहा- पाक आर्मी चीफ से गले मिलना गलत

IRCTC घोटाला : बतौर आरोपी कोर्ट में पेश होंगे लालू, राबड़ी, तेजस्वी को भी समन

देश के 22 वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में इमरा खान ने पाकिस्तान की आर्थिक चुनौतियां चिह्नित कीं और स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में कमियों को रेखांकित किया। मुद्दों के समाधान के लिये अपनी सरकार के नजरिये को रेखांकित करते हुए इमरान ने मितव्ययिता कदमों, कर्ज लेने की जगह कर सुधारों पर काम करने और भ्रष्टाचार को खत्म करने पर जोर दिया।