लखनऊ : समाजवादी पार्टी के पूर्व राज्यसभा सांसद अमर सिंह इन दिनों चर्चा में हैं। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने उन्हें पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया है। यही नहीं SBSP ने अमर सिंह को आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव भी दिया है।

बता दें कि इस सीट से समाजावादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव सांसद हैं। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का कहना है कि '2019 के आम चुनाव में अगर आजमगढ़ की सीट मेरी पार्टी के हिस्से में आई तो हमारे प्रत्याशी अमर सिंह होंगे।'

इसे भी पढ़ें

मोदी के कार्यक्रम में भगवा कुर्ते में नजर आए अमर सिंह, भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज

ओम प्रकाश राजभर ने यह भी कहा कि 'यह फिलहाल तय नहीं हुआ है और सीटें बांटने के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी।' उन्होंने कहा कि 'NDA के सहयोगी दलों के बीच सीटों का बंटवारा अभी होना बाकी है।'

वैसे अमर सिंह आजमगढ़ के मूल निवासी हैं, ऐसे में उनके इस सीट पर बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। हाल ही में अमर सिंह ओम प्रकाश राजभर के पुत्र अरविंद राजभर की शादी में वर-वधू को आशीर्वाद देने पहुंचे थे।

इसे भी पढ़ें

विदेश से लखनऊ आए अमर सिंह को नहीं मिली कुर्सी, ऐसे झलका दर्द

29 जुलाई को लखनऊ में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण के दौरान सामने बैठे अमर सिंह का जिक्र कर दिया था जिसके बाद से यूपी की राजनीति में अमर सिंह फिर से चर्चा में आ गए। इस समय सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव आजमगढ़ सीट से सांसद हैं, लेकिन 2019 में इस सीट से चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने पहले ही इंकार कर दिया है।

वहीं राजनीतिक गलियारों में यह भी चर्चा है कि मुलायम की काट के तौर पर अमर सिंह को उनके खिलाफ चुनाव लड़ाया जा सकता है और बीजेपी अमर सिंह अंदर खाने सपोर्ट कर सकती है।