बसपा नेता ने कहा- राहुल कभी नहीं बन सकते प्रधानमंत्री, मायावती ने पार्टी से निकाला

बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो) - Sakshi Samachar

लखनऊ : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने वाले बसपा उपाध्यक्ष जय प्रकाश सिंह के खिलाफ पार्टी ने कार्रवाई की है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने तत्काप जय प्रकाश को पद से हटा दिया। बसपा द्वारा की गई यह कार्रवाई प्रदेश में गठबंधन को लेकर काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

दरअसल, सोमवार को जय प्रकाश सिंह ने एक बयान में कहा था कि राहुल गांधी कभी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं, क्योंकि वह विदेशी मूल की मां के बेटे हैं और उनका खून विदेशी है। बसपा नेता ने कहा था कि राहुल गांधी विदेशी होने के कारण कभी राजनीति में सफल नहीं हो सकते।

यह भी पढ़ें :

सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो मोदी सरकार का षड्यंत्र : मायावती

भाजपा को गरीबों, दलितों के बारे में बात करने का नैतिक अधिकार नहीं : मायावती

मीडिया में खबर आते ही मामला तूल पकड़ता देख मायावती ने तत्काल कार्रवाई की। एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने जय प्रकाश सिंह को उपाध्यक्ष पद से हटा दिया। मायावती ने नेताओं को शख्त हिदायत देते हुए सोच समझकर बोलने का आदेश दिया है।

बता दें सोमवार को बसपा ने लखनऊ और कानपुर मंडल के पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के सम्मेलन में आज पार्टी नेताओं ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वह बहन मायावती को देश का अगला प्रधानमंत्री बनाने के लिये जुट जाये क्योंकि देश में दलितों का सबसे सशक्त प्रतिनिधित्व वह ही कर सकती है।

Advertisement
Back to Top