मुंबई : रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म सिम्बा बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो गई है। रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म को करण जौहर और अपूर्वा मेहता ने प्रोड्यूस किया है। बताया जा रहा है कि फिल्म क्रिटिक्स को ये फिल्म काफी पसंद आ रही है। कई फिल्म क्रिटिक्स ने सिम्बा को ब्लॉकबस्टर बताया है और रणवीर के अदाकारी की खूब तारीफ की है।

फिल्म में रोमांस, एक्शन, थ्रिलर, ड्रामा यानी पूरा बॉलीवुड मसाला है। सिम्बा में पहली बार रणवीर सिंह और सारा अली खान की जोड़ी बनी है। केदारनाथ के बाद ये सारा अली खान की दूसरी फिल्म है।

फिल्म में रणवीर-सारा के अलावा सोनू सूद, आशुतोष राणा अहम रोल में हैं। अक्षय कुमार और अजय देवगन कैमियो रोल में हैं। मूवी का बजट 80 करोड़ बताया जा रहा है। इसे 4000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है।

फिल्ममेकर विक्रमादित्य मोटवानी ने ट्वीट कर रणवीर सिंह की अदाकारी की तारीफ की है। साथ ही मूवी के कई सीन्स को सराहा है। वहीं मिलाप जावेरी ने सिम्बा की टीम को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "शुरुआती रिव्यू को देखकर लगता है कि मूवी बड़ी सफलता हासिल करेगी।"

इसे भी पढ़ें :

चोट के कारण ‘सिम्बा’ का हिस्सा नहीं बन सकेंगे माधवन

‘सिंबा’ का ट्रेलर रिलीज, तेलुगू फिल्म ‘टेंपर’ की है रीमेक

फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने फिल्म को 4 स्टार दिए हैं और फिल्म को शानदार बताया है। वहीं बॉलीवुड के ट्रेड एनालिस्ट अमोद मेहरा ने इस फिल्म को रणवीर सिंह के करियर का सबसे बड़ा ब्लॉकबस्टर बताया है।

आपको बता दें कि सिम्बा 2015 में रिलीज हुई JNR एनटीआर की तेलुगू मूवी 'टेम्पर' का हिंदी रीमेक है। रोहित शेट्टी की फिल्म सिम्बा की शूटिंग हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी में की गई है। यह पहला मौका है, जब रोहित शेट्टी के डायरेक्शन में बनी रणवीर सिंह की कोई फिल्म रिलीज हुई है।

रणवीर सिंह की शादी के बाद ये पहली फिल्म है और ये उनके लिए लकी साबित हुआ। 'सिम्बा' को लेकर रोहित शेट्टी भी उत्साहित नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा, "मैं उन फिल्मकारों में से नहीं हूं जो चार साल में एक फिल्म बनाते हैं, लेकिन 'चेन्नई एक्सप्रेस', 'गोलमाल 3', 'गोलमाल अगेन' और 'सिंघम' जैसी कुछ फिल्में हैं जिन्हें आप हिट फिल्मों के रूप में जानते हैं और उसी तरह बनाई गई है, जिस तरह हम बनाना चाहते थे। 'सिम्बा' भी उन्हीं में से एक है।"