एक्टर शाहरूख खान की फिल्म जीरो सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म को दर्शकों का बेहतरीन रिस्पॉन्स मिल रहा है। माना जा रहा है कि फिल्म पहले दिन करीब 30 करोड़ की ओपनिंग ले सकती है। जीरो को भारत में 4380 स्क्रीन्स और ओवरसीज मार्केट में 1585 स्क्रीन्स मिली हैं।

किंग खान की जीरो दुनियाभर के 5965 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। फिल्म की बुकिंग रविवार से ही शुरू हो चुकी है। जीरो में शाहरुख खान के साथ अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ लीड रोल में हैं। खास बात यह है कि कैटरीना के साथ यह दूसरी मूवी है वही अनुष्‍का के साथ शाहरुख की ये चौथी फिल्म है। इससे पहले तीनों 'जब तक है जान में' साथ- साथ दिखे थे।

फिल्म को सुबह के शो में कम दर्शक मिले हैं। कम दर्शको के पीछे फिल्म का आज बिना छुट्टी वाले दिन रिलीज़ होना माना जा रहा है है। हालांकि शाम के शो आज की ऑक्यूपेंसी और ओपनिंग के सारे आंकड़े बदलने की पूरी ताकत रखते दिखाई दे रहे हैं।फिर भी शाहरूख खान 30 करोड़ से ज़्यादा ओपनिंग दे पाएंगे ये फिलहाल तो मुश्किल ही लग रहा है।

ट्वीटर पर अनुराग कश्यप और इमरान हाशमी ने दी जीरो की टीम को बधाई

स्टोरी

फिल्म जीरो के कहानी की शुरुआत मेरठ के 38 साल के बऊआ सिंह (शाहरुख खान) से शुरू होती है। बऊआ वर्टिकली चैलेंज्ड है, लेकिन वह दिल से बेहद नेक इंसान है। बऊआ एक्ट्रेस बबीता कुमारी (कटरीना कैफ) का बड़ा फैन है। वह बबीता पर फिदा है। बेटे बऊआ की इन हरकतो को देखकर उसके पिता (तिग्मांशु धुलिया) दु:ख और गुस्से से भरे रहते हैं, लेकिन चीजें तब बदल जाती हैं जब बऊआ की मुलाकात वैज्ञानिक आफिया से होती है।

बऊआ एक मैरिज ब्यूरो के जरिये आफिया भिंडर (अनुष्का शर्मा) नाम के एक साइंटिस्ट से मिलता है जो सेरेब्रल पाल्सी बीमारी से पीड़ित है।बउआ बौना है और आफिया सेरेब्रल पाल्सी से पीड़ित और दोनों की यही कमियां उनके नए रिश्ते की बुनियाद रखती हैं। दोनों की यह अनोखी लव स्टोरी इंडिया से अमेरिका पहुंच जाती है।इस इस लव स्टोरी में बऊआ और आफिया को जीवन में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

शाहरुख ने फिल्म में अपना रोमांटिक किरदार पर्फेक्शन के साथ निभाया है। कटरीना का रोल बेहद छोटा है, लेकिन उन्होंने भी अपने किरदार से खासा प्रभावित किया है। अनुष्का शर्मा के किरदार की बात है तो उसमें काफी संभावनाएं थीं, लेकिन उनका रोल कुछ खास नहीं लगा।