टाटा टेक्नोलॉजीस का चीन की फ्यूचरमूव आटोमोटिव से गठजोड़ 

कॉंसेप्ट फोटो  - Sakshi Samachar

नयी दिल्ली : टाटा टेक्नोलॉजीस ने चीन और अन्य बाजारों में वाहन निर्माताओं के लिए उत्पाद और सेवाएं विकसित करने के लिए चीन की फ्यूचरमूव आटोमोटिव के साथ करार किया है। टाटा टेक्नोलॉजीस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। दोनों कंपनियों ने शंघाई मोटर शो 2019 के दौरान इस समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

टाटा टेक्नोलॉजीस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक वारेन हैरिस ने बयान में कहा, "हमारा गठजोड़ टाटा टेक्नोलॉजीस की कनेक्टेड कार सेवाओं की पेशकश को फ्यूचरमूव के प्लेटफॉर्म और प्रौद्योगिकी के साथ जोड़ेगा। यह चीन के वाहन उद्योग को सेवाएं देने में मदद करेगा।"

समझौता पत्रों का आदान-प्रदान का दृश्य

टाटा टेक्नोलॉजीज का कहना है कि उसके पास वाहन से जुड़े अंतिम समाधानों के वितरण की मजबूत क्षमताएं हैं। कंपनी के पास 9,000 पेशेवर हैं। उसके 27 देशों में क्लाइंट हैं। वहीं, दूसरी ओर फ्यूचरमूव आटोमोटिव अपनी डिजिटल और मॉबिलिटी सेवाओं के साथ चीन, हांगकांग, मकाओ और अमेरिका में टाटा के ग्राहकों के लिए एक रणनीतिक भागीदार है।

इसे भी पढ़ें :

BOB के बाद अब देश में होने जा रहा है इन 4 बड़े बैंकों का मर्जर, कहीं आपका भी तो नहीं हैं इनमें अकाउंट

इस समझौते के जरिए दोनों कंपनियां वाहन उद्योग की मांग को पूरा करने के लिए अपनी प्रौद्योगिकियों, उत्पादों, समाधानों और संसाधनों को संगठित करेंगी।

Advertisement
Back to Top