नई दिल्ली : नए साल की शुरूआत हर कोई ढेर सारी मस्ती, धमाल और सेलिब्रेशन के साथ करना चाहता है। वैसे तो न्यू ईयर पर पार्टी का आयोजन बेहद आम बात है,लेकिन कई बार पार्टी के जोश में होश खोना महंगा पड़ जाता है और इसकी कीमत आपके साथ-साथ फैमिली वालों को भी भुगतनी पड़ती है। हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही टिप्स के बारे में जिन्हें फॉलो करके आप पार्टी में सुरक्षित रह सकते हैं। तो आइए जानें कौन से हैं वे टिप्स जिन्हें आप फॉलो कर सकते हैं।

झगड़ो से रहें दूर

कई बार पार्टी एंज्वाय करते - करते हम विवाद में पड़ जाते हैं जो खतरनाक साबित होते हैं। अगर आप नए साल के जश्न को बेहतरीन और शानदार तरीके से मना सकते हैं तो व्यर्थ के विवादों से बचें और किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति के बनने पर फैमिली और पुलिस को इनफॉर्म करें।

फैमिली को बताकर निकलें बाहर

नए साल में अक्सर देखा जाता है लोग यार, दोस्तों की बातों में आकर घरवालों को बिना बताए ही सेलिब्रेशन के लिए निकल जाते हैं। अगर कहीं दूर या बाहर जा रहे हैं पार्टी के लिए, तो अपने करीबी लोगों या पैरेंट्स को बताकर जाएं ताकि किसी भी अप्रिय हालत के बनने पर वे आप तक तुरंत पहुंच सकें

ड्रिंक को लेकर भी रहें केयरफुल

अक्सर देखा जाता है कि सेलिब्रेशन के दौरान लोग अनलिमिटेड ड्रिंक पीना शुरू कर देते हैं। कोशिश करें कि पार्टी में जाने से पहले ही लिमिट तय क लें। जैसे अगर ड्रिंक कर रहे हैं, तो एक लिमिट बनाएं जिसमें आप अपने होश न खोएं और सुरक्षित रूप से घर लौट सकें।

अनहेल्दी फूड से करें तौबा

नए साल के मौके पर खाने पीने को लेकर आपको हमेशा अलर्ट रहना चाहिए और अनहेल्दी चीजों से बचना चाहिए। यह इसलिए जरूरी है क्योंकि अगर आपको ड्रिंक का स्वाद जरा भी अलग लगे तो बेहतर है कि उसे न पिएं।

बाहर निकलते समय मोबाईल का जीपीएस रखें ऑन

अगर आप घर से बाहर निकल रहे हैं तो बेहतर होगा कि अपने मोबाइल का जीपीएस हमेशा ऑन रखें। इससे आपको प्लान चेंज होने पर भी आपके करीबी लोगों को पता चल सकेगा कि आप कहां हैं। इससे आप तक वे आसानी से पहुंच सकते हैं।